आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा सकता : अमित शाह

जौनपुर, 19 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को एक चुनावी जनसभा में फिर कहा कि आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। कांग्रेस झूठ फैला रही है कि मोदी आएंगे तो आरक्षण हटा देंगे। उन्होंने कहा जब तक भाजपा का एक भी सांसद है, तब तक आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा सकता है। दस वर्षों से मोदी के पास बहुमत है, लेकिन बहुमत का इस्तेमाल आरक्षण को हटाने के लिए नहीं किया।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने जौनपुर जिले के मड़ियाहूं स्थित रामलीला ग्राउंड की जनसभा में कहा कि चार चरण के मतदान हो चुके हैं। इन चार चरणों में इंडी गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है और मोदी पूर्ण बहुमत प्राप्त कर तेज गति से 400 पार करने की ओर अग्रसर हैं। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि इस देश को दो टुकड़े में बांटना चाहिए। साउथ इंडिया और नार्थ इंडिया। एक बार देश का बंटवारा करके कांग्रेस का पेट नहीं भरा, जो फिर से देश को बांटना चाहते हैं। भाजपा इस देश का बंटवारा कभी नहीं होने देगी। शाह ने मछलीशहर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बीपी सरोज को अधिक से अधिक वोटों से जिताने की अपील की।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में तिरंगा लहराने के लिए पास लेकर जाना पड़ता था। मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का काम किया। दस साल तक मनमोहन सरकार थी। उस समय आलिया, मालिया, जमालिया बम धमाके करते थे। भाजपा सरकार में जब पाकिस्तान ने गलती की तो भारत की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर जवाब दिया। इंडी गठबंधन बताये कि दस साल की कांग्रेस सरकार में उत्तर प्रदेश को क्या मिला।

अमित शाह ने कहा कि वो देशभर में घूम रहे हैं, पूरे देश में मोदी की लहर है। विपक्षी गठबंधन के पास प्रधानमंत्री पद के लिए कोई चेहरा नहीं है जबकि भाजपा के पास मोदी के रूप प्रभावी एवं सशक्त नेतृत्व है। शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक और तेलांगाना में मुस्लिमों को 5 प्रतिशत आरक्षण दिया। कांग्रेस हमेशा से दलित विरोधी पार्टी रही है। डॉ. अम्बेडकर के जीवन से जुड़े स्थलों पर स्मारक बनाने का काम भाजपा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *