केंद्र से मिली आपदा राहत राशि सुक्खू सरकार ने चहेतों में बांटी : जेपी नड्डा

शिमला, 18 मई (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में तीन चुनावी जनसभाओं के जरिए पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। नड्डा ने कांगड़ा के नूरपुर और चंबा तथा सोलन के कुनिहार में चुनावी जनसभाओं में हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला बोला। नड्डा ने सुक्खू सरकार पर केंद्र सरकार द्वारा दी गई आपदा राहत राशि के दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार ने केंद्र से मिली आपदा सहायता राशि अपने चहेतों में बांटी है।

नड्डा ने कहा कि पिछले साल हिमाचल प्रदेश में भारी बाढ़ आई और मैंने व्यक्तिगत रूप से तीन बार दौरा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के राहत के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित किए और केंद्र ने भी बाढ़ राहत के लिए 1782 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। इसके अलावा 2700 किमी सड़कें बनाने के लिए फंड भी आवंटित किया गया है। मोदी सरकार ग्रामीण सड़क के लिए बजट दिया लेकिन कांग्रेस सरकार ने सड़कें नहीं बनाई। पीएम आवास योजना के तहत 11 हजार मकान बनाने के लिए धनराशि आवंटित की गई, लेकिन राज्य सरकार अपने स्वार्थ के लिए काम कर रही है और कांग्रेस की सेवा कर रही है। जनता ने कांग्रेस की सुक्खू सरकार को सिरे से खारिज कर दिया है।

नड्डा ने चुनावी सभाओं में कहा कि मोदी सरकार में देश का चहुंमुखी विकास हुआ है। हाई-वे, इंटरनेट, रेलवे और एयरवेज़ का तेज़ी से विकास हो रहा है। हिमाचल में 400 करोड़ रुपये की लागत से आईआईएम बन रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के आशीर्वाद से हिमाचल में 5 साल के अंदर एम्स बनकर तैयार हुआ है। ऊना में पीजीआई का सेटेलाइट सेंटर खोला गया है। प्रदेश में 2000 करोड़ रुपये से ड्रग पार्क और 300 करोड़ रुपये से मेडिकल डिवाइस पार्क बनाये गये।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्ष के नेतृत्व में राजनीति की चाल, चरित्र, रवैया, संस्कृति और परिभाषा बदल दी है। 10 वर्ष पूर्व सामान्य लोग ये मान चुके थे कि भारत में कुछ बदलने वाला नहीं है। आज प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प से भारत बदल रहा है और लोगों में ये विश्वास आया है कि हम विकसित भारत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। पहले जाति, धर्म और क्षेत्र की राजनीति होती थी लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की राजनीति सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रही है। आज विकासवाद और रिपोर्टकार्ड की राजनीति होती है। यह राजनीति का अंतर इसलिए आया क्योंकि मोदी जी ने भारत की राजनीति की परिभाषा और संस्कृति बदल दी है।

नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी और रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद आज अमेरिका, यूरोप, चीन, जापान और रूस की अर्थनीति डगमगा रही है लेकिन मोदी के नेतृत्व में भारतीय अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से ऊपर उठकर 5वें स्थान पर आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *