हेलीकॉप्टर चोरी को डीआरडीओ ने बताया सफेद झूठ, सपा-कांग्रेस बेनकाब

लखनऊ, 18 मई (हि.स.)। लखनऊ लोकसभा क्षेत्र में दो दिनों से सपा और कांग्रेस का चुनावी मुद्दा बन गया हेलीकाप्टर चोरी प्रकरण पर डीआरडीओ ने आज एक संदेश जारी किया। डीआरडीओ ने हेलीकॉप्टर चोरी को सफेद झूठ बताया है। इसके बाद ही बयानबाजी करने वाले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत सहित तमाम नेताओं के चेहरे बेनकाब हो गए हैं।

डीआरडीओ ने शनिवार को अपने संदेश में कहा कि ऐसी खबर चल रही है कि डीआरडीओ ने डेफएक्सपो 2020 के दौरान लखनऊ में चिनूक हेलीकॉप्टर मॉडल स्थापित किया और यह मॉडल चिनूक हेलीकॉप्टर गायब हो गया है। यह जानकारी कई जगहों पर भ्रामक रूप से चलायी जा रही है। क्योंकि डीआरडीओ ने कभी भी लखनऊ में कोई हेलीकॉप्टर मॉडल स्थापित नहीं किया है। हेलीकॉप्टर चोरी की सूचना पूरी तरह से भ्रामक है। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता भरत भूषण बाबू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ के जरिए साझा की है।

हेलीकॉप्टर चोरी पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चुरा लेने वाले भाजपा राज में हेलीकॉप्टर चोरी होना कौन सी बड़ी बात है। इसके बाद मीडिया से बातचीत में भी अखिलेश यादव ने हेलीकॉप्टर चोरी को चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश की, जिसे रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता भरत भूषण बाबू के ट्वीट के जरिए इस षडयंत्र का पर्दाफाश किया हैं।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया ने हेलीकॉप्टर चोरी पर गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अमित शाह कहते हैं, उत्तर प्रदेश में रात्रि 12 बजे भी महिलाएं स्वर्ण आभूषण पहन कर चल सकती हैं। उसी प्रदेश में डीआरडीओ द्वारा बनाया हेलीकॉप्टर चोरी हो गया है। सुप्रिया श्रीनेत ने चोरी के विषय को कई बार उठाया और भाजपा की सरकार को घेरने का प्रयास किया।

यूपी कांग्रेस के सोशल मीडिया की ओर से भी हेलीकॉप्टर चोरी पर कहा गया था कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री और भाजपा के तमाम बड़े नेता मंचों से खड़े होकर अपने भाषण में प्रदेश की कानून व्यवस्था को एकदम टाइट बताते हैं। लेकिन हाल ये है कि राजधानी लखनऊ में पुलिस मुख्यालय से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर से डीआरडीओ का बनाया मॉडल हेलीकॉप्टर चोरी हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *