(अपडेट) बुंदेलखंड को उद्योग व रोजगार का केंद्र बनाने को संकल्पित है भाजपा सरकारः नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर, 17 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा में कहा कि हमारी सरकार देश में दो डिफेंस कॉरिडोर बना रही है। एक डिफेंस कॉरिडोर वीरों की धरती बुंदेलखंड में बन रहा है। हमारा संकल्प है कि बुंदेलखंड उद्योग और रोजगार का केंद्र बने ताकि युवाओं को बुंदेलखंड छोड़कर न जाना पड़े।

प्रधानमंत्री मोदी ने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कुंवर पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल के समर्थन में हमीरपुर जिले के राठ कस्बे में शुक्रवार को आयोजित चुनावी जनसभा में कहा कि बुंदेलखंड के लोग राष्ट्रहित के लिए सबसे आगे खड़े होने वाले लोग हैं। जिसको 4 जून के नतीजे जानने हों, वो बुंदेलखंड का ये दृश्य देख ले। बुंदेलखंड कह रहा है एक बार फिर मोदी सरकार। आप सबके बीच आने से पहले मैंने स्वामी ब्रह्मानंद को प्रणाम किया। स्वामी ब्रह्मानंद जैसे महान सेनानी, महान राष्ट्र संत का अमृत महोत्सव के दौरान हम सबने पुण्य स्मरण किया था। हमारी सरकार ने उनके योगदान को इतिहास में दर्ज किया लेकिन पिछली सरकारों ने उन्हें कभी सम्मान नहीं दिया। वो सारा श्रेय केवल एक शाही परिवार को देना चाहते थे। दलितों, पिछड़ों को सम्मान मिले, ये उन्हें स्वीकार नहीं था।

उन्होंने कहा कि आज मैं आपको सपा और कांग्रेस से सावधान करने के लिए आया हूं। सपा-कांग्रेस आपका वोट तो ले लेते हैं, लेकिन सरकार में आने के बाद ये सौगात उनको बांटते हैं, जो उनके लिए वोट जिहाद करता है। इस बार तो सपा-कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही इरादे साफ कर दिए हैं। कांग्रेस कह रही है कि वो सबकी संपत्ति की जांच कराएगी। फिर वो आपकी संपत्ति में से एक हिस्सा, उनके लिए वोट जिहाद करने वाले वोटबैंक को दे देंगे। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर ने धर्म के आधार पर आरक्षण का घोर विरोध किया था और संविधान सभा ने भी तय किया था कि हमारे देश में कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन, जहां कांग्रेस सरकार है, वहां ये लोग दलितों और पिछड़ों का आरक्षण कम करके मुसलमानों को दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब ये लोग संविधान बदलकर पूरा आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहते हैं। मैंने समाजवादी पार्टी से कहा था कि आप तो पिछड़ों की राजनीति करते हो, पिछले दरवाजे से पिछड़ों का आरक्षण लूटने का जो जाल बिछाया जा रहा है, जरा उसका विरोध तो कीजिए लेकिन ये सपा वाले मुंह पर ऐसा ताला लगाकर बैठ गए कि वो बोलने को भी तैयार नहीं हैं। हमारे कल्याण सिंह देश के महान नेता थे। उन्होंने पिछड़ों का सम्मान बढ़ाया लेकिन जब उनका निधन हुआ तो सपा के मुखिया उन्हें श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए। हमारे कल्याण सिंह रामभक्त थे, उन्होंने राम मंदिर के लिए अपनी सरकार बलिदान कर दी थी। अगर ये बाबू जी को श्रद्धांजलि देने जाते तो इनका वोटबैंक नाराज हो जाता। वोटबैंक को खुश करने के लिए ये लोग क्या करते हैं? जब जेल में एक माफिया की मौत होती है, तो ये उसकी कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच जाते हैं।

एक जमाना था, जब सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था। बूंद-बूंद पानी को हमारा बुंदेलखंड तरसता था। सपा-कांग्रेस की सरकारें क्या करती थीं? योजनाएं निकालती थीं…फिर उसका पैसा खा जाती थीं। हमारी सरकार ने केन-बेतवा लिंक परियोजना पर काम शुरू कर दिया है। आपके लिए पानी की समस्या दूर करने के लिए हमारी सरकार इस परियोजना पर 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है। जब ये योजना पूरी होगी, तो बुंदेलखंड के इतिहास में एक नया अध्याय शुरू होगा। यहां के विकास को नए पंख लग जाएंगे। ये योजना सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही पूरा कर सकती है। इसलिए बुंदेलखंड के तेज विकास के लिए, मैं भाजपा के लिए आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं। पिछली सरकारें कहती थीं कि बुंदेलखंड तो बीहड़ है! वहां कौन जाएगा? मैं कहता हूं, बुंदेलखंड वीरता और विकास की धरती है। यहां कौन नहीं आएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज आल्हा-ऊदल की धरती से मैं एक प्रश्न पूछना चाहता हूं। आप मुझे बताइए राष्ट्र के सम्मान से ऊपर भी कुछ हो सकता है क्या? मोदी ने कश्मीर से 370 हटाई, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। देश के स्वाभिमान के लिए मोदी दुनिया की बड़ी-बड़ी ताकतों से भिड़ा लेकिन कांग्रेस इस पर पानी फेरने की बात कर रही है। कांग्रेस कह रही है कि वो कश्मीर में फिर से आर्टिकल 370 वापस लाएंगे। कांग्रेस आजकल धमकी दे रही है कि पाकिस्तान से डरो, उसके पास एटम बम है। मैं कांग्रेस से कहना चाहत हूं कि उन्हें बुंदेलखंड की इस धरती पर आकर देखना चाहिए कि वीरता क्या होती है। वो कहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, लेकिन ये धमकी देने वालों को पता नहीं है कि उसके पास उसके रखरखाव का भी खर्चा नहीं है। वो कहते हैं कि उनके पास मिसाइलें हैं। हम बुंदेलखंड में जो डिफेंस कॉरिडोर बना रहे हैं, वो पटाखे बनाने के लिए नहीं है, मिसाइल बनाने के लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *