आरक्षण खत्म करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता : राजनाथ सिंह

लखनऊ, 15 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार एवं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में बुधवार को एक चुनावी जनसभा में कहा कि विपक्षी दल जनता के बीच सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। आरक्षण खत्म करने के विपक्ष के आरोपों पर उन्होंने कहा कि आरक्षण खत्म करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता। वर्ष 1951 से आज तक 100 बार संविधान में संशोधन किया लेकिन उसमें 90 बार संविधान में संशोधन कांग्रेस ने किया।

रक्षामंत्री ने कहा कि विपक्ष की ओर से निराधार बातें भाजपा के बारे में कही जा रही हैं। यह ठीक नहीं है। भाजपा धर्म व जाति के नाम पर किसी के साथ भेदभाव नहीं करती। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावी कामयाबी हासिल करने के लिए राजनीति नहीं की, देश बनाने के लिए राजनीति की है। नेता चुनाव के समय जनता से तरह-तरह के वादे करते हैं। चुनाव बाद वादो को भूल जाते हैं। जब भी मैंने चुनाव लड़ा जनता से कोई वादा नहीं किया। भारत की राजनीति में विश्वसनीयता का संकट आ गया है। हर जागरूक नेता को इसके प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। हम जो कहेंगे वह करेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ के विकास के लिए आगे भी चिंता करता रहूंगा। इससे पूर्व, सिंह ने मोहनलालगंज सीट के उम्मीदवार कौशल किशोर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में पहुंचने पर पूर्व मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, विधायक योगेश शुक्ला और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *