डबल इंजन सरकार के शासन में राज्य की महिलाएं असुरक्षा से जूझ रही हैं: त्रिपुरा प्रदेश महिला कांग्रेस

अगरतला, 14 मई: डबल इंजन सरकार के शासन में राज्य की महिलाएं असुरक्षा से जूझ रही हैं। इसके विरोध में त्रिपुरा प्रदेश महिला कांग्रेस ने पश्चिम महिला पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया और प्रतिनियुक्ति प्रदान की।

त्रिपुरा प्रदेश महिला कांग्रेस की सह-अध्यक्ष रत्ना सिन्हा ने कहा कि राज्य भर में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की संख्या बढ़ रही है। दो दिन पहले अगरतला के बटतला इलाके से दो युवकों ने एक गृहिणी का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वहीं बड़हरघाट क्षेत्र की नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग लड़की को एक युवक ने अगवा कर उसके साथ दुराचार किया। शरीर पर सिगरेट भी छीरका गया। इसके बाद उन दोनों घटनाओं को लेकर पश्चिम महिला थाने में मामला दर्ज किया गया। लेकिन 48 घंटे बाद भी महिला थाना पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में विफल रही।

इस दिन उन्होंने ने यह भी कहा कि डबल इंजन सरकार के शासनकाल में राज्य की महिलाएं असुरक्षा से जूझ रही हैं। इसके विरोध में सदर जिला महिला कांग्रेस की पहल पर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पश्चिम महिला थाने में एक प्रतिनियुक्ति दिया गया है।

विरोध कार्यक्रम में त्रिपुरा प्रदेश महिला कांग्रेस की सह-अध्यक्ष रत्ना सिन्हा, प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव श्रेयशी लस्कर, सदर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रूपा रॉय दास और अन्य उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *