उत्तराखंड : पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, किए गए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

रुद्रपुर(उधमसिंह नगर),14 मई (हि.स.)। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिला स्थित पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई मेल मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बम निरोधक दस्ते ने एयरपोर्ट में सर्च अभियान भी चलाया। हालांकि उसे कोई संदिग्ध वस्तु नही मिली। इसके बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यात्रियों से लेकर कर्मचारियों को भी कड़ी तलाशी से गुजर कर एयरपोर्ट के भीतर जाना पड़ रहा है।

हवाई सेवा प्रदाता कंपनी एलायंस एयर को 11 मई को एक धमकी भरा ई मेल मिला था, जिसमें पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद कंपनी प्रबंधन ने सोमवार को भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण मुख्यालय सहित पंतनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुमित सक्सेना को मेल फॉरवर्ड करके पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी की जानकारी दी।

यह जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट प्रशासन में हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर आ गईं और तुरंत ही बम निरोधक दस्ते ने एयरपोर्ट परिसर ,टर्मिनल भवन सहित रनवे की करीब तीन घंटे तक तलाशी ली। इस दौरान टीम को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। हालांकि एयरपोर्ट प्रशासन ने एहतियात के तौर पर त्रिस्तरीय चेकिंग शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि पंतनगर एयरपोर्ट से चार फ्लाइट्स का संचालन होता है। यहां से रोजाना छह सौ यात्रियों का आवागमन होता है। पंतनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुमित सक्सेना ने बताया कि धमकी की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। बम निरोधक दस्ते के सर्च अभियान में कोई संदिग्ध वस्तु नही मिली है। इधर एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने भी पंतनगर एयरपोर्ट का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *