एफआईएच हॉकी प्रो लीग के यूरोप चरण के लिए बेल्जियम रवाना हुई भारतीय पुरुष हॉकी टीम

बेंगलुरु, 14 मई (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के यूरोप चरण के लिए मंगलवार सुबह एंटवर्प, बेल्जियम के लिए रवाना हो गई। भारत, वर्तमान में टेबल टॉपर्स नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम, 22 मई से 26 मई के बीच एंटवर्प में मेजबान बेल्जियम और अर्जेंटीना से भिड़ेगी, इसके बाद 1 जून से 9 जून तक लंदन में जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मैच होंगे।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम की रवानगी से पहले हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, “टीम एक और चुनौतीपूर्ण मुकाबले के लिए फिर से पटरी पर लौटने के लिए काफी उत्साहित है, जहां हम एफआईएच हॉकी प्रो लीग में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से भिड़ेंगे।”

उन्होंने कहा, “हम पिछले कुछ हफ्तों में साई, बेंगलुरु में एक बहुत ही गहन प्रशिक्षण शिविर में समय बिताया है, जहां हमने अपनी कंडीशनिंग पर ध्यान केंद्रित किया और नियमित रूप से इंट्रा-स्क्वाड मैच खेले। टीम अच्छी तरह से आकार ले रही है। हमारे लिए ओलंपिक से पहले अपने निष्पादन की खामियों को दूर करने के लिए प्रो लीग एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।”

हरमनप्रीत ने इस बात पर जोर दिया कि एंटवर्प और लंदन में होने वाले मैच न केवल उनके अपने खेल के बारे में जानकारी देंगे बल्कि ये मैच उन्हें विरोधियों के खेल के बारे में भी जानकारी देंगे, जिसके खिलाफ वे प्रतिस्पर्धा करेंगे।

हरमनप्रीत ने कहा, “ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और न्यूजीलैंड के साथ हमारे पूल में बेल्जियम और अर्जेंटीना हैं। हम एंटवर्प में बेल्जियम और अर्जेंटीना दोनों से खेलेंगे। ओलंपिक के लिए अंतिम टीम के चयन से पहले हम सर्वश्रेष्ठ संयोजन भी आजमा रहे हैं। इसलिए, प्रो लीग पेरिस के लिए हमारी तैयारियों के साथ-साथ खिलाड़ियों के लिए 16 सदस्यीय ओलंपिक टीम में जगह बनाने के लिए भी महत्वपूर्ण है।”

भारत अपने यूरोपीय चरण की शुरुआत 22 मई को अर्जेंटीना के खिलाफ करेगा, इसके बाद 23 और 25 मई को बेल्जियम के खिलाफ लगातार मैच होंगे। वे 26 मई को फिर से अर्जेंटीना से भिड़ेंगे। इसके बाद वे 1 और 8 जून को जर्मनी से खेलेंगे और 2 और 9 जून को मेजबान ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *