नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दशाश्वमेधघाट पर किया गंगा पूजन, दुग्धाभिषेक

वाराणसी, 14 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी सीट से नामांकन के पहले मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दशाश्वमेधघाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां गंगा का पूजन किया। गंगा सप्तमी घाट पर बने खास जेटी पर वैदिक ब्राम्हणों की आचार्यत्व में प्रधानमंत्री ने पूरे श्रद्धाभाव से मां गंगा का दुग्धाभिषेकर कर पूजन किया और जीत का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान घाट पर मौजूद हजारों लोगों ने हर-हर महादेव का उद्घोष कर प्रधानमंत्री का अभिवादन किया।

गंगा पूजन के बाद प्रधानमंत्री काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दर्शन पूजन के लिए रवाना हो गए। कालभैरव मंदिर में विशेष पूजन और आरती से जीत की मंगलकामना करेंगे। फिर मैदागिन, लहुराबीर, चौकाघाट होते हुए होटल ताज पहुंचेंगे। जहां एनडीए और पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक के बाद नामांकन करने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचेंगे।

गौरतलब हो कि नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन के पूर्व सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट साझा किया- ‘अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!’अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *