धमतरी-नगर निगम के सात टैंकर से कई वार्डों में हो रही जलापूर्ति

धमतरी, 13 मई (हि.स.)।गर्मी के इस मौसम में पेयजल की समस्या बढ़ गई है। धमतरी शहर के कई वार्ड में पेयजल की शिकायत आने पर नगर निगम के टैंकर से पेयजल की आपूर्ति हो रही है। वर्तमान में नगर निगम के पास सात पानी के टैंकर है, जिससे विपरीत स्थिति में पेयजल की समस्या आने पर टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई होती है।

इस साल पर भीषण गर्मी से कई स्थानों पर जल स्तर कम हो गया । इसके तहत वार्डों में लगाए गए मोटर पंप भी जवाब देने लगे हैं। समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम के पास वर्तमान में साथ पानी टैंकर हैं, जिनके माध्यम से पेयजल की आपूर्ति की जाती है।

धमतरी शहर के रिसाईपारा वार्ड, कोष्टापारा वार्ड सहित कुछ ऐसे वार्ड हैं जहां पर 12 महीने पेयजल की समस्या आती रहती है। इन स्थानों पर शिकायत मिलने पर नगर निगम के टैंकर के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति की जाती है। कुछ दिनों पूर्व विवेकानंद कालोनी में मोटर पंप बिगड़ गया था, जिससे वहां पेयजल की समस्या खड़ी हो गई थी। यहां पर टैंकर माध्यम से पानी की आपूर्ति की गई। मालूम होगी धमतरी नगर निगम द्वारा नौ ओवरहेड टैंक, मोटर पंप, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से पेयजल की आपूर्ति की जाती है। इसके बावजूद भी गर्मी के मौसम में पानी की समस्या आ रही है, जिससे कई बार लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। नगर निगम के जल कार्य प्रभारी महेंद्र जगत ने बताया कि शहर में पेयजल की गंभीर समस्या नहीं है। जरूरत के हिसाब से वार्डों में टैंकर से पेयजल की आपूर्ति की जाती है। नगर निगम के पास सात टैंकर हैं। रिसाईपारा वार्ड में पानी की शिकायत मिलने पर टैंकर से पेयजल की आपूर्ति की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *