इस साल दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करेगा वेस्टइंडीज

नई दिल्ली, 11 मई (हि.स.)। वेस्टइंडीज की पुरुष क्रिकेट टीम मई से दिसंबर 2024 के बीच दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करेगी। वेस्टइंडीज के घरेलू सत्र की शुरुआत 23 मई को जमैका के सबीना पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों के दौरे से होगी।

दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप और जुलाई में इंग्लैंड के अपने टेस्ट दौरे के बाद 7 अगस्त से त्रिनिदाद और गुयाना में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए वेस्टइंडीज लौटेगी, इसके बाद 23 अगस्त से सीपीएल से पहले ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला होगी। वे तरौबा में टेस्ट श्रृंखला से पहले चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेंगे।

अक्टूबर में श्रीलंका में सफेद गेंद के दौरे के बाद, वेस्टइंडीज 31 अक्टूबर से तीन वनडे और पांच टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा जो एंटीगुआ, बारबाडोस और सेंट लूसिया में खेले जाएंगे।

इसके बाद बांग्लादेश सभी प्रारूपों के दौरे के लिए 22 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच वेस्टइंडीज का दौरा करेगा, जो एंटीगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैचों, सेंट किट्स एंड नेविस में तीन वनडे और सेंट विंसेंट में तीन टी20 मैचों के साथ शुरू होगा। वेस्टइंडीज 2014 के बाद पहली बार सेंट विंसेंट के अर्नोस वेले ग्राउंड में वापसी करेगा। बांग्लादेश एंटीगुआ में टेस्ट से पहले एक अभ्यास मैच भी खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *