केजरीवाल को खुश होने की जरूरत नहीं, मोदी 2029 तक ही नहीं उससे आगे भी देश का नेतृत्व करते रहेंगे : अमित शाह

हैदराबाद/नई दिल्ली, 11 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रिटायरमेंट को लेकर अरविंद केजरीवाल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और इंडी अलायन्स वालों को खुश होने की जरूरत नहीं है। मोदी 2029 तक ही नहीं, उससे आगे भी भाजपा और देश का नेतृत्व करते रहेंगे।

अमित शाह लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को हैदराबाद में पत्रकार वार्ता में कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और पूरे इंडी गठबंधन से यह कहना चाहता हूं कि मोदी 75 साल के हो जाएं, इससे आपको आनंदित होने की जरूरत नहीं है। भाजपा के संविधान में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ही इस कार्यकाल को पूरा करेंगे और भविष्य में भी मोदी ही देश का नेतृत्व करते रहेंगे। इसको लेकर भाजपा में कोई असमंजस नहीं है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस और उसके सहयोगी हैं, जो 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार और घोटालों में शामिल हैं। दूसरी तरफ नरेन्द्र मोदी हैं, जिन पर 23 साल तक मुख्यमंत्री या 10 साल तक प्रधानमंत्री रहने के बावजूद 25 पैसे का भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिये बिना तंज कसते हुए कहा कि एक ओर सत्ता का सुख भोगने वाले हैं, जैसे थोड़ी ही गर्मी बढ़ते ही कुछ नेता नियमित रूप से थाईलैंड, बैंकॉक में छुट्टियां मनाने चले जाते हैं। दूसरी और नरेन्द्र मोदी हैं, जो पिछले 23 सालों से दिवाली के दिन भी वह सीमा पर देश की रक्षा करने वाले जवानों के साथ दीवाली मनाते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम बेल सिर्फ और सिर्फ चुनाव प्रचार के लिए दी है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सामने केस दायर किया था कि उनकी गिरफ्तारी गलत है, जिसको सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना। फिर मोडिफाई किया कि मुझे बेल दिया जाए, वो भी सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना। सिर्फ और सिर्फ चुनाव प्रचार करने के लिए एक तारीख तक की बेल मिली है, 2 तारीख को फिर उन्हें आत्मसमर्पण करना है। उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल इसको क्लीनचिट मानते हैं तो उनकी कानून की समझ बहुत ही कमजोर है।

तेलंगाना में 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सबसे बड़ी बात जो पूरे देश के लिए और विशेष रूप से एसटी, एससी, ओबीसी के लिए हानिकारक है, वह यह है कि इन्होंने तेलंगाना में 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण शुरू किया है। यह 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण सीधा-सीधा एसटी, एससी, ओबीसी के आरक्षण पर डाका है। हम ये निश्चित रूप से कहते हैं कि जब भी भाजपा की सरकार आएगी हम यहां से मुस्लिम आरक्षण खत्म कर देंगे।

शाह ने कांग्रेस और बीआरएस के घोटालों की बड़ी सूची उनके पास होने का दावा किया। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि मैं कांग्रेस की वादाखिलाफी के बारे में जरूर कहना चाहता हूं। उन्होंने कहा था कि हम सोनिया गांधी के जन्मदिन पर किसानों का 2 लाख रुपये का कर्ज माफ करेंगे, हम सभी को विश्वास था कि अगर उनकी सरकार बनेगी तो वे ऐसा करेंगे लेकिन इसमें एक पेंच था कि वे सोनिया गांधी के किस जन्मदिन पर ऐसा करेंगे, उन्होंने नहीं बताया। सरकार बनने के बाद इतने दिन हो गए लेकिन किसानों का 2 लाख तो दूर 2 रुपये का भी कर्ज माफ नहीं हुआ। किसान को 15 हजार प्रतिवर्ष देने का वादा किया था वो भी पूरा नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *