कांग्रेस पार्टी आयोग के पक्ष में, आयोग को तय करना है कि वे कहां खड़े हैं : मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली , 11 मई (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दोबारा से चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। खड़गे द्वारा चुनाव को लिखा गया यह दूसरा पत्र है। इसके पहले पत्र में खड़गे ने मौजूदा लोक सभा चुनाव में मतदान के आंकड़ों में विसंगति के बारे में चुनाव आयोग से पूछा था।

दूसरी बार लिखे गए इस पत्र को खड़गे ने शनिवार को मीडिया से भी साझा किया। इस पत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “…कांग्रेस पार्टी आयोग के पक्ष में है और आयोग की ताकत और स्वतंत्रता के लिए खड़ी है। आयोग के अधिकारियों को अब तय करना चाहिए कि वे कहां खड़े हैं।”

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे ने अफसोस जताते हुए कहा कि मेरे द्वारा पहले लिखे पत्र को चुनाव आयोग ने गलत ढंग से लिया। पत्र में और जिन मुख्य बातों की तरफ ध्यान दिलाया गया था, उसकी अनदेखी कर दी गई।

खड़गे ने कहा कि इस बात की खुशी है कि चुनाव आयोग ने फ्री और फेयर इलेक्शन कराने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

खड़गे ने यह भी कहा है कि वे चुनाव आयोग की दबाव में काम करने की मजबूरी को अच्छी तरह से समझ रहे हैं फिर भी वे कहना चाहते हैं कि देश के इस आम चुनाव में आम लोग मतदान का अंतिम प्रतिशत जानने को इच्छुक होते हैं, इसलिए उनके लिए यह जानना जरूरी भी होता है और यह उनका हक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *