छह दुकानें जलकर राख हो गईं

अगरतला, 6 मई: भीषण आग में छह दुकानें जलकर खाक हो गईं। माना जा रहा है कि तोड़फोड़ की आग में राख की दुकानें जल गईं। उदयपुर कांकराबन अस्पताल चौमुहानी इचाचारा क्षेत्र में कल रात लगी भीषण आग में बाजार की छह दुकानें जलकर राख हो गईं। उक्त घटना से पूरे बाजार के व्यवसायियों के मन में दहशत व्याप्त हो गयी है. प्रभावित व्यवसायियों ने बताया कि आग से करीब 70 लाख रुपये की क्षति होगी.

घटना के विवरण के अनुसार व्यापारी रात में अपनी दुकानें बंद कर घर चले गये. रात में स्थानीय लोगों ने तेज आवाज सुनी और आग का नजारा देखने के लिए घर से बाहर निकले, तुरंत दुकान मालिकों को सूचना दी गई। उधर, कांकराबन स्टेशन फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी गई है। व्यापारियों ने शिकायत की है कि खबर मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने में काफी देर हो गई। इस दौरान लगातार सात दुकानें जलकर राख हो गईं।

एक प्रभावित व्यवसायी ने बताया कि आग से करीब 70 लाख रुपये का नुकसान होगा. प्रभावित दुकानों में किराने की दुकानें, मोबाइल मरम्मत की दुकानें, शराब की दुकानें और सुविधा स्टोर शामिल हैं। व्यापारियों की शिकायत है कि यदि सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच जाते तो इतनी बड़ी क्षति से बचा जा सकता था। पर वह नहीं हुआ। यह भी आरोप है कि काफी देर बाद जब दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो उत्तेजित भीड़ ने दमकल की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *