गंभीर रूप से बीमार महिला सहित 6 को सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, बाकी का हरनगांवजाओ अस्पताल में इलाज चल रहा है, दिमाहांसाओ सीईएम ने सभी चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने का आश्वासन दिया

अगरतला, 2 मई: त्रिपुरा राज्य सहकारी बैंक के उम्मीदवारों से भरी एक बस नियंत्रण खो बैठी और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। एक व्यक्ति की मौत हो गई. हादसे में करीब 40 यात्री घायल हो गए. उसमें एक महिला समेत 6 लोगों को गंभीर हालत में सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. बाकी का हरनगांवजाओ अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक को दिमहंसा के सीईएम देवलाल गारलोसर ने घायलों को शीघ्र चिकित्सा देखभाल प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

संयोग से, बस संख्या AS01MC 0243 त्रिपुरा राज्य सहकारी बैंक में परीक्षा देने के लिए चंद्रपुर आईएसबीटी से गुवाहाटी जा रही थी, बस कल दोपहर करीब 12 बजे दिमा हसाओ जिले के हरेंगजाओ डेटोक्सछारा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बारिश के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खाई में गिर गई. एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. उसका नाम द्विपराज देबवर्मा (33) है, जो कमलपुर शहर के महारानी का रहने वाला है। दो माह पहले ही उसकी शादी हुई थी. वह परीक्षा आयुक्त देबवर्मा के बहनोई थे। नए परिवार के सदस्य द्विपराज देववर्मा के मृतकों को लाने जा रहे हैं।

उस हादसे में करीब 40 यात्री घायल हो गए थे. हादसे के वक्त बस में परीक्षार्थियों समेत आम यात्री भी थे. हादसे के बाद से हत्यारा बस ड्राइवर फरार है. एक महिला समेत छह लोगों को गंभीर हालत में सिलचर मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित किया गया है। घायलों में अंबासा निवासी एलोसिस मालसम (23), गौहाटी निवासी बलराम मंडल (25), कलमचरा निवासी लालरेम्बल मालसम, अमरपुर निवासी सैंड्रो शेखर जमातिया (30), गोल्डन जमातिया और एक महिला शामिल हैं। जिनकी पहचान नहीं हो पाई है. बाकी का हरनगांवजाओ अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक को दिमहंसा के सीईएम देवलाल गारलोसर ने घायलों को शीघ्र चिकित्सा देखभाल प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

इस बीच, मुख्यमंत्री प्रोफेसर डॉ. माणिक साहा ने दुर्घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। इसके अलावा, सांसद बिप्लब कुमार देब, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, मंत्री सुशांत चौधरी, अगरतला पुर निगम के मेयर दीपक मजूमदार, मंत्री रतन लाल नाथ और अन्य ने गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

इस दिन उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि असम के दिमा हसाओ जिले में एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में राज्य के एक यात्री की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. इस घटना से मुझे गहरा दुख हुआ है. मैं मृत यात्रियों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। त्रिपुरा कोऑपरेटिव बैंक के कई अभ्यर्थी बस से गुवाहाटी जा रहे थे. अगरतला से गुवाहाटी जाते वक्त बस भयानक हादसे का शिकार हो गई. घटना असम के दिमाहांसाओ जिले के हरनगांवजाओ इलाके में हुई. इनमें राज्य के एक परीक्षार्थी की मौत हो गयी. इनका नाम दीपराज देबवर्मा है. उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

इस दिन उन्होंने यह भी लिखा कि कई लोग घायल भी हुए हैं. मैंने घायलों के इलाज के बारे में दिमाहांसाओ के सीईएम देवलाल गोरलोसा से बात की और उनसे घायलों को तत्काल चिकित्सा देखभाल प्रदान करने का अनुरोध किया। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि वह मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। मैं ईश्वर से सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *