पति ने पत्नी को जलाने की कोशिश की

अगरतला, 9 अप्रैल: पति ने अपनी पत्नी को जलाने की कोशिश की, इस मामले में पति के खिलाफ थाने में लिखित मामला दर्ज कराया गया है.

मालूम हो कि 2014 में अमटाली थाना क्षेत्र के नेताजी सुभाष कॉलोनी के काजल सरकार की बेटी उमा सरकार की शादी अमटाली चौधरी पाड़ा के श्यामल चौधरी के बेटे शुभ्रजीत चौधरी से सामाजिक तौर पर हुई थी. शादी के बाद उनके घर एक बेटे का जन्म हुआ। बच्चे के जन्म के बाद से पति-शुभ्राजीत चौधरी अकांत शराब पीकर अपनी पत्नी उमा सरकार को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। जब अत्याचार का स्तर दिन-ब-दिन बढ़ने लगा तो गृहिणी उमा सरकार ने एक बार विरोध किया।

गृहिणी उमा सरकार ने कहा कि विरोध करने पर पति व सास संध्या चौधरी गृहिणी उमा सरकार को प्रताड़ित करने लगे. बाद में, गृहिणी उमा सरकार अपने पति और सास की शारीरिक और मानसिक यातना को सहन करने में असमर्थ होकर अपने पिता के घर चली गईं। बाद में, गृहिणी गाँव की कई दौर की बैठकों के माध्यम से अपने पति के घर लौट आई। हालांकि कुछ दिनों तक तो ठीक रहा, लेकिन जब सास और पति की प्रताड़ना फिर शुरू हुई तो गृहिणी उमा सरकार तीन साल पहले अपने पिता के घर चली गयी.

तीन साल बाद, पति सुभ्रजीत चौधरी ने अपनी पत्नी को वापस पाने के लिए कानूनी सेवाओं से संपर्क किया। बाद में कानूनी सेवाओं में परामर्श के माध्यम से निर्णय के अनुसार गृहिणी उमा सरकार बच्चे के साथ अपने पति के घर लौट आई। हालांकि वहां दो दिन तो ठीक रहा, लेकिन तीन दिन बाद फिर से पति का शारीरिक और मानसिक शोषण शुरू हो गया। आरोप है कि तीन दिन बाद शुभ्रजीत चौधरी ने अपनी पत्नी को नींद की गोलियां खिलाकर और शयनकक्ष में उसके शरीर के विभिन्न गुप्त हिस्सों में आग लगाकर मारने की कोशिश की. गृहिणियां रात को जागने पर घटना का अंदाजा लगा सकती हैं। बाद में गृहिणी अपनी जान बचाने के लिए अपने बच्चे के साथ अपने पिता के घर लौट आई।

उन्होंने यह भी कहा कि पति शुभ्रजीत चौधरी, ससुर श्यामल चौधरी और सास संध्या चौधरी पर गृहिणी की हत्या का आरोप लगाते हुए अमतली थाने में लिखित मामला दर्ज कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *