यह सच है कि लेफ्ट और कांग्रेस के शासनकाल में हत्याएं हुई हैं, लेकिन भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रहा है: जितेंद्र

अगरतला, 3 अप्रैल: यह सच है कि वामपंथियों और कांग्रेस के शासन में हत्याएं हुईं। लेकिन भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। यदि लोकतंत्र की हत्या हुई तो न केवल व्यक्ति की हत्या होगी, बल्कि पीढ़ी की हत्या होगी। सीपीएम के राज्य सचिव और विपक्ष के नेता जितेंद्र चौधरी ने आज अगरतला प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन में वामपंथियों और कांग्रेस के हाथों कार्यकर्ताओं की हत्या की बात स्वीकार की।

उन्होंने कहा, इस दिन विभिन्न चुनावी रैलियों में सत्तारूढ़ दल कह रहा है कि इस बार सीपीएम जमानत जब्त कर ली जायेगी। दरअसल, सत्ता पक्ष कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए यह बयान दे रहा है। उनके मुताबिक, कांग्रेस और सीपीएम के बीच कार्यक्रमों में अंतर था, है और भविष्य में भी रहेगा। लेकिन देश के संविधान को भाजपा सरकार के हाथों से बचाने के लिए वामपंथी और कांग्रेस एकजुट हो गए हैं। भाजपा इतिहास को मिटाने की कोशिश कर रहा है।

इस दिन उन्होंने कहा कि लेफ्ट और कांग्रेस के काल में कार्यकर्ताओं की हत्या का कोई समर्थन नहीं कर रहा है। यह सच है कि वामपंथी और कांग्रेस काल में हत्याएं हुईं। लेकिन भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। यदि लोकतंत्र की हत्या हुई तो न केवल व्यक्ति की हत्या होगी ऐसा नहीं, बल्कि पीढ़ी की हत्या होगी।

आज के संबाददाता सम्मेलन में विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी ने इंडी गठबंधन की प्रचार सामग्री जला दी है। इस मामले को लेकर चुनाव आयोग के पास शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से अनुरोध किया गया है ताकि लोग उत्सव के माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *