प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आंध्र प्रदेश में एनडीए की पहली रैली में कहा – एनडीए क्षेत्रीय आकांक्षाओं और राष्ट्रीय प्रगति को ध्‍यान में रखकर आगे बढ़ रहा है

नई दिल्ली १७ मार्च : निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से ही चुनावी प्रक्रिया शुरु हो गई है और राजनीतिक दलों ने रैलियों का आयोजन शुरु कर दिया है। चुनाव प्रक्रिया और दिशा निर्देश के जारी होने के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के पालनाड़ू में एनडीए की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए गठबंधन क्षेत्रीय आकांक्षाओं और राष्‍ट्रीय विकास को लेकर आगे बढ़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए का उद्देश्‍य विकसित भारत के लिए विकसित आंध्र प्रदेश बनाना है। श्री मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश में एनडीए की डबल इंजन सरकार के साथ और भी प्रगति होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार किसानों की छोटी-छोटी जरूरतों पर भी ध्‍यान दे रही है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि के तहत क्षेत्र के किसानों को सात सौ करोड़ रुपये से अधिक धन उपलब्‍ध कराया जा चुका है। श्री मोदी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार के दौरान अनेक उच्‍च शिक्षण संस्‍थाओं का उद्घाटन किया गया या आधारशिला रखी गई है। उन्‍होंने नागरिकों का आहवान किया कि वे विकसित भारत के लिए डबल इंजन की सरकार को चुनें।

प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के गौरव का निरादर करने के लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना की और कहा कि उनकी सरकार अपनी प्रतिबद्धता निभाएगी और प्रदेश का सम्‍मान बनाए रखेगी।

तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन. चन्‍द्रबाबू नायडु, जनसेना पार्टी प्रमुख पवन कल्‍याण और सभी तीन दलों के नेताओं ने चुनावी रैली में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *