मंत्री अनिमेष और राज्य मंत्री वृषकेतु की शपथ, “एक त्रिपुरा, श्रेष्ठ त्रिपुरा, बेहतर त्रिपुरा” मुख्यमंत्री ने कहा

अगरतला, 7 मार्च : त्रिपुरा कैबिनेट के सदस्य के रूप में अनिमेष देबवर्मा और राज्य मंत्री के रूप में ब्रिस्केतु देबवर्मा ने आज शपथ ली। त्रिपुरा के राज्यपाल इंद्रसेन रेड्डी नल्लू ने राजभवन में उन्हें शपथ दिलाई। इसके जरिए टिपरा माथा आज आधिकारिक तौर पर बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल हो गया है.

इस दिन मुख्यमंत्री प्रोफेसर डाॅ. माणिक साहा, कृषि मंत्री रतन लाल नाथ, पर्यटन एवं परिवहन मंत्री सुशांत चौधरी, मंत्री सुधांशु दास, मुख्य सचिव जेके सिन्हा, राज्य के पुलिस महानिदेशक अमिताभ रंजन, टिपरा माथा के पूर्व सुप्रीमो प्रद्युत किशोर देवरबामा, टिपरा माथार पार्टी के संयोजक जगदीश देर्बवामा, भाजपा प्रदेश राष्ट्रपति राजीव भट्टाचार्य और राज्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी।

इस दिन मुख्यमंत्री प्रोफेसर डाॅ. माणिक साहा ने कहा, आज अगरतला राजभवन में श्री अनिमेष देबवर्मा को त्रिपुरा मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में और बृशकेतु देबवर्मा को राज्य मंत्री के रूप में बधाई। उन्होंने राज्य के समग्र विकास में यह ऐतिहासिक कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया। उनका दृढ़ विश्वास है कि टिपरा मठ को सरकार में शामिल करना “एक त्रिपुरा, सर्वोत्तम त्रिपुरा” के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। , बेहतर त्रिपुरा”। इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही मंत्रियों के पदों का बंटवारा कर दिया जाएगा.

इस संबंध में सांसद बिप्लब कुमार देव ने कहा, त्रिपुरा सरकार के मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए अनिमेष देववर्मा और वृषकेतु देववर्मा को हार्दिक बधाई।
इस दिन श्री देव ने दृढ़ विश्वास के स्वर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और उनकी समावेशी विकास की दूरदर्शी नीति के तहत आप दोनों त्रिपुरा को प्रगति और समृद्धि की ओर ले जाएंगे।

इस संबंध में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर क्षेत्रों में त्रिपुरा को समृद्ध बनाना चाहते हैं. वहां लोगों की बहुत बड़ी भूमिका है.

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार का मानना ​​है कि लोगों के विकास से ही त्रिपुरा को समृद्ध बनाना संभव है. इसे आज लागू कर दिया गया है. हम आने वाले दिनों में त्रिपुरा के लिए मिलकर काम करेंगे।

टिपरा मठ के पूर्व सुप्रीमो प्रद्योत किशोर देवबर्मन ने कहा, ”हमारा लक्ष्य एक ही है.” लेकिन केंद्र और त्रिपुरा सरकार के साथ ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर के बाद दो मठों को कैबिनेट में भेजा गया. वे कैबिनेट की बैठक में जनता के हित में बात करेंगे. इसके अलावा, कैबिनेट के बाहर भी मैं लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना जारी रखूंगा।

उनके मुताबिक, भले ही दोनों विधायक मंत्रीमंडल की बैठक में शामिल हों, लेकिन वह कभी भी बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. वह राज्य सरकार पर बाहर से दबाव बनाये रखेंगे. आईपीएफटी ने अतीत में जो गलती की है, उसे दोहराया नहीं जाएगा। कैबिनेट में शामिल होने के बाद आईपीएफटी विधायक लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना भूल गये.

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में जनता की बात रखने के लिए लोगों को भेजने की व्यवस्था की जाएगी.

इस दिन मंत्री पद की शपथ लेने के बाद मंत्री अनिमेष देबबर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. इस दिन उन्होंने कहा, लोगों की मदद करना ही हमारा एकमात्र काम है. टीम के लक्ष्य वही रहेंगे. हर पार्टी की अपनी-अपनी मांगें हैं. टीम कभी अकेली नहीं होती. टिपरा मठ सुप्रीमो जो भी निर्णय लेंगे मुझे जाना होगा।

इस दिन राज्य मंत्री पद की शपथ लेने के बाद वृषकेतु देववर्मन ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. इस दिन उन्होंने कहा कि वह भविष्य में लोगों के लिए काम करेंगे. जनता के अधिकारों के लिए यथासंभव संघर्ष जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *