प्रद्युत ने राज्य लौटने के बाद अपना आमरण अनशन 4 मार्च को एडीसी में समाप्त कर दिया

अगरतला, 3 मार्च: प्रद्युत किशोर देववर्मन रविवार को अपनी मां के साथ राज्य लौट आए। वह एमबीबी हवाईअड्डे से बारामुरा गये. बारामुरा जाने से पहले एयरपोर्ट पर खड़े प्रद्योत ने कहा कि ऐसे समझौते पहले भी हुए हैं. लेकिन इस बार हुए समझौते पर तब तक भरोसा करना होगा जब तक यह लागू न हो जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति को भविष्य के बारे में अनुभव हो, जिसके पास प्रशासनिक अनुभव हो, उसे इसकी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए.

इसके माध्यम से कमेटी का गठन कर समझौते के क्रियान्वयन पर विशेष ध्यान दिया जायेगा.

बाद में वह हवाईअड्डे से बारामुरा गये. वहां जाकर उन्होंने कहा, सर्वोत्तम त्रिपुरावासियों के बिना एक त्रिपुरा संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने कहा कि इतिहास में बहुत सारी गलतियां हैं, इसलिए इतिहास को थोड़ा बदलना चाहिए.

उन्होंने यह भी कहा, ”सबका साथ, सबका विकास” का नारा इस राज्य में पहले महाराजा वीर बिक्रम ने दिया था. उन्होंने कहा कि लोगों के कई बलिदानों के बाद आज इस समझौते पर हस्ताक्षर किये गये। बारामुरा पहुँचकर उन्होंने अपनी भूख हड़ताल समाप्त कर दी।

इसके अलावा समझौते पर हस्ताक्षर होने के उपलक्ष्य में सोमवार 4 मार्च को एडीसी में अवकाश घोषित किया गया है। रविवार को एक सर्कुलर जारी कर इस खबर की जानकारी दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *