एक बांग्लादेशी समेत दो दलाल पुलिस के शिकंजे में हैं

धर्मनगर, 28 फरवरी: बीएसएफ ने एक बांग्लादेशी समेत दो दलालों को गिरफ्तार किया है. बाद में उन्हें धर्मनगर पुलिस को सौंप दिया गया।

बांग्लादेश के बिश्वनाथ निवासी सिलहट क्षेत्र के मोहम्मद अब्दुल करीम आजाद को राज्य के विभिन्न हिस्सों में दिन-प्रतिदिन फर्जी दस्तावेजों के साथ काम करने के बाद बांग्लादेश जाते समय 139 बटालियन के जवानों ने पकड़ लिया।

घटना की जानकारी के मुताबिक, तड़के बैठानबाड़ी इलाके के अर्जुन किनारे बाइक ले जाते वक्त 139 बटालियन के बीएसएफ जवानों को बाइक पर शक हुआ और उन्होंने बाइक का पीछा किया. संदिग्ध तलाशी के बाद उनके पास कई बांग्लादेशी वस्तुएं मिलीं, जबकि उनके पास भारतीय आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि थे। बीएसएफ द्वारा पूछे जाने पर मोहम्मद अब्दुल करीम ने कहा कि वह 2019 से बेंगलुरु में काम कर रहे हैं।

बेंगलुरु के एक दलाल को 40 हजार रुपये देकर उसने फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, शिक्षा प्रमाण पत्र बनवाया। इसे लेकर वह तीन बार बांग्लादेश जा रहा था.

पहली बार बांग्लादेशी जाकिर, शकील ने बांग्लादेश से भारत में प्रवेश के लिए पैसे के बदले उसकी मदद की। अपार से निकलते समय दो भाई संतू ओरांग और पिंटू ओरंग सात लांग पारा, ढेपचरा इलाके में रहते हैं। बीएसएफ जवानों ने असली बांग्लादेशी मोहम्मद अब्दुल करीम और दो दलाल संतू ओरंग और पिंटू ओरंग को गिरफ्तार कर धर्मनगर थाने को सौंप दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *