प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत के निर्माण के लिए नागरिक नई दृष्टि के साथ काम कर रहे हैं: 12वें रोजगार मेले में केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक

अगरतला, 12 फरवरी: आज अगरतला के शालबागान में बीएसएफ के त्रिपुरा फ्रंटियर हेड ऑफिस में 12वें रोजगार मेले के राज्य स्तरीय समारोह में राज्य के 43 लोगों सहित कुल 46 लोगों को त्रिपुरा ग्रामीण बैंक में नियुक्ति पत्र सौंपे गए। , बीएसएफ और विभिन्न केंद्रीय विभाग और एजेंसियां। ये नियुक्ति पत्र केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कुमारी प्रतिमा भौमिक ने अभ्यर्थियों को सौंपे. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए उन्होंने कहा, यह आय मेला आज देश के 47 स्थानों पर आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री ने देश भर के विभिन्न केंद्रीय कार्यालयों, मंत्रालयों और संगठनों में एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार पत्र वितरित किये।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की विभिन्न दिशात्मक पहलों की सफलता का जिक्र करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के सशक्त क्रियाकलापों से देश की जनता इस समय नये भारत को देख रही है। देशवासी 2047 तक विकसित भारत बनाने की नई योजना पर काम कर रहे हैं उन्होंने कुवैत में कैद भारतीयों की मौत की सजा खत्म करने और उनकी सुरक्षित देश वापसी की खबर का जिक्र करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री के कारण संभव हो सका. श्रीमती भौमिक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देकर देश भर के किसानों को सम्मानित किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के सुदूर इलाकों में रहने वाले लोगों को पद्मश्री से सम्मानित किया है. उन्होंने कहा कि अगरतला की स्मृति रेखा चकमा को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है, जिन्होंने फूलों से रस एकत्र कर जैविक रंग बनाए और कपड़ा बुना। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इस असाधारण प्रतिभा को खोजा और सम्मानित किया इसी तरह, राज्य के आध्यात्मिक नेता चित्त महाराज देववर्मा को पद्मश्री पुरस्कार का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, श्री चित्त महाराज आदिवासियों और गैर-आदिवासियों के बीच शांति और सद्भाव के लिए काम करते रहते हैं।

मंत्री श्रीमती भौमिक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज पूरे विश्व में देश की सराहना हो रही है प्रधानमंत्री की दूरदर्शी योजना और नेतृत्व में आज देश किसानों, श्रमिकों, महिलाओं और सभी वर्गों के गरीबों के कल्याण और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहा है। लक्ष्य है 2047 तक नया भारत बनाना और विकसित भारत बनाना उन्होंने कहा, युवाओं की आय सुनिश्चित करने के प्रधानमंत्री के वादे को पूरा करने के लिए 12 आय मेलों के माध्यम से युवाओं को अनुबंध पत्र सौंपा गया है। आज के बारहवें कमाई मेले के माध्यम से देशभर के 100,000 से अधिक युवाओं को केंद्रीय मंत्रालयों, केंद्रीय कार्यालयों, सरकारी एजेंसियों और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में रोजगार मिला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने उच्च शिक्षित लोगों के लिए स्टार्ट-अप योजना शुरू की है, साथ ही मुद्रा योजना और पीएम विश्वकर्मा योजना से कम आय वाले कारीगरों को आत्मनिर्भर बनने का अवसर दिया गया है। सस्ते ऋण और प्रशिक्षण। श्रीमती भौमिक ने इस दिन राज्य से प्राप्त नियुक्ति पत्र प्राप्तकर्ताओं को बधाई देते हुए उनसे प्रधानमंत्री मोदी के सपनों के अनुरूप नये भारत के निर्माण के लिए पूरी जिम्मेदारी और जिम्मेदारी के साथ काम करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *