छह एनएलएफटी उग्रवादियों ने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण किया

अगरतला, 9 फरवरी: एनएलएफटी (पीडी) समूह के छह उग्रवादियों ने हथियारों के साथ आज राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। यह खबर त्रिपुरा पुलिस की खुफिया शाखा ने एक बयान में दी.

उत्तरी त्रिपुरा जिले के आनंदबाजार पुलिस स्टेशन के अंतर्गत सुरजिहम पारा के निवासी जतिंद्र त्रिपुरा (36), मखीराम त्रिपुरा (36), प्रदीप त्रिपुरा (27), रोमोइया रियांग (50), जोहानजॉय (36) और मणिचरण त्रिपुरा (38) ने आत्मसमर्पण कर दिया। राज्य पुलिस की खुफिया शाखा। जीवन की मुख्य धारा से जुड़ने के लिए त्रिपुरा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

आत्मसमर्पण के समय एनएलएफटी उग्रवादियों ने दो चीनी राइफल, एक स्टेनगन, 77 मिमी की 6 राउंड गोलियां, 2 चीनी ग्रेनेड, 7.62 जिंदा राउंड-15 राउंड, 2 जबरन वसूली नोटिस और 1000 बांग्लादेशी मुद्रा आत्मसमर्पण की।

बयान में कहा गया है कि वे 2017 और 2022 के बीच चरमपंथी संगठनों में शामिल हुए थे। अब तक एनएलएफटी के 36 सक्रिय सदस्यों ने त्रिपुरा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। त्रिपुरा राज्य को उग्रवाद मुक्त बनाने की दिशा में और आगे बढ़ गया। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में त्रिपुरा पुलिस के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *