उदयपुर की पारंपरिक जगन्नाथ दिघी का जल्द होगा उद्घाटन: पर्यटन मंत्री

अगरतला, 9 फरवरी: उदयपुर में पारंपरिक जगन्नाथ दिघी को नया रूप देने के लिए तीन चरणों में 16 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। जल्द ही पार्क का उद्घाटन किया जाएगा। पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी ने आज उदयपुर में जगन्नाथ दिघी के चल रहे जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करते हुए यह बात कही।

इस दिन, पार्क के उद्घाटन के लिए एक तैयारी बैठक आयोजित की गई थी। वित्त मंत्री प्रणजीत सिंह रॉय की उपस्थिति में गोमती जिला परिषद कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक तैयारी बैठक का आयोजन किया गया. बाद में, पर्यटन मंत्री, वित्त मंत्री और अन्य ने जगन्नाथ दिघी के नवीकरण और सौंदर्यीकरण के चल रहे कार्य का दौरा किया।

दौरे के बाद पर्यटन मंत्री ने कहा कि उदयपुर का जगन्नाथ दिघी कई प्राचीन और ऐतिहासिक साक्ष्यों को समेटे हुए है. 2018 में त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी सरकार बनने के बाद तत्कालीन पर्यटन मंत्री प्राणजीत सिंह रॉय ने पार्क बनाने की पहल की थी. इतने दिनों में तीन चरणों में काम हुआ है. कुल 16 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं.

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की मदद से इस पार्क पर और पैसा खर्च करने की योजना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *