आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री समीपेषु” वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित करने की योजना है: मुख्यमंत्री

अगरतला, 7 फरवरी: मुख्यमंत्री समेपेशु ने आने वाले दिनों में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक आयोजित करने की योजना बनाई है। यह बात आज मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने कही.

मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं का समाधान करने के साथ ही आज मुख्यमंत्री समेपेशु कार्यक्रम को लेकर भी अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने कहा, लोगों की विभिन्न समस्याओं का समाधान करने से स्वयं को संतुष्टि मिलती है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री समीपेषु कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित करने की योजना है ताकि जिला एवं उपमंडल में रहने वाले आम लोग अपनी समस्याओं को आसानी से उजागर कर सकें.

मुख्यमंत्री समीपेषु कार्यक्रम के 27वें चरण में आज राज्य के विभिन्न हिस्सों से आये अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री प्रो. (डॉ.) माणिक साहा से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों की शिकायतों और विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया गया. अधिकांश चिकित्सा सहायता मांगने आए थे। मुख्यमंत्री ने तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही सभी की समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये.

अगरतला के पिंटू वर्धन ने आज मुख्यमंत्री समीपेषु कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी बेटी पौसाली वर्धन के लिए चिकित्सा सहायता का अनुरोध किया। पौशाली पिछले 6 साल से डायबिटीज से पीड़ित हैं। डॉक्टरों ने उन्हें इंसुलिन पंप का सुझाव दिया। खोवाई पूर्वी सोनातला की श्यामल देवराय ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर थैलेसीमिया से पीड़ित अपनी बेटी अंकिता देवराय के इलाज में मदद मांगी। थैलेसीमिया से पीड़ित अंकिता की विदेश में इलाज कराने के बाद भी शारीरिक स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को समाज कल्याण और सामाजिक शिक्षा विभाग से वित्तीय सहायता के साथ-साथ पौशाली और अंकिता के लिए आवश्यक चिकित्सा सहायता लेने का निर्देश दिया।

अगरतला की लक्ष्मीरानी रॉय (दत्ता) ने मुख्यमंत्री समीपेषु कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री से अपने बेटे के इलाज में मदद की अपील की. उनके बेटे का फिलहाल जीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसी तरह, नौगांव कृष्णानगर की पूर्विता चक्रवर्ती ने अपने पिता की चिकित्सा सहायता के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

कई उपचारों के बावजूद, परिवार के एकमात्र कमाने वाले उसके पिता की हालत में सुधार नहीं हुआ। पूर्विता ने लोन लेकर बीटेक की पढ़ाई की। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने जीबी अस्पताल के उपाधीक्षक को लक्ष्मीरानी रॉय (दत्ता) के बेटे और पूर्विता के पिता के इलाज में आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. जब खोई लालचरा के सुमन दास ने कैंसर से पीड़ित अपनी मां के लिए चिकित्सा सहायता की अपील की, तो मुख्यमंत्री ने तुरंत अगरतला कैंसर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को सुमन की मां को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए उपाय करने का निर्देश दिया।

अगरतला के साउथ जयनगर के रवि देव की बीमारी के बारे में सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने जीबी अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक को उनके इलाज के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया. उन्होंने समाज कल्याण एवं सामाजिक शिक्षा विभाग के सचिव को अपनी बेटी लिपिका देबनाथ को सामाजिक भत्ता देने का भी निर्देश दिया. कैलाशहर के देवकुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका 4 साल का बेटा ऑटिज्म डिसऑर्डर से पीड़ित है. डॉक्टरों ने नियमित इलाज की सलाह दी. अगरतला में केवल एक चिकित्सा केंद्र है। चूँकि देवकुमार सिन्हा की पत्नी धलाई जिले में एक शिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं, इसलिए उनके बेटे के लिए नियमित रूप से चिकित्सा जारी रखना संभव नहीं है। इसके लिए उन्होंने अपनी पत्नी के तबादले की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई। मुख्यमंत्री ने श्री सिन्हा को आश्वस्त किया कि इस संबंध में भी आवश्यक कदम उठाये जायेंगे.

इसके अलावा कॉलेजटीला के आदर्शपल्ली की संध्या रानी सिंह दास, स्वामी विवेकानंद अबासन की मंजू डे, रामनगर की निवा चौधरी दास के पति, बिबिका चकमा की बहन का इलाज, अबदरघाट श्रीपल्ली की स्वप्ना रॉय मंडल के पति, रामनगर के कुमार नारायण चौधरी को चिकित्सा सहायता का आश्वासन दिया गया है। . कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के सचिव मो. प्रदीप कुमार चक्रवर्ती, स्वास्थ्य सचिव किरण गिते, समाज कल्याण और सामाजिक शिक्षा विभाग के सचिव तापस रॉय, जीबी अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कनक चौधरी, अटल बिहारी वाजपेयी क्षेत्रीय कैंसर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शिरोमणि देववर्मा एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *