राष्ट्रपति ने संसद में अपने संबोधन में कहा, अयोध्या में मंदिर बनाने की सौ साल की इच्छा पूरी हो गई है

नई दिल्ली, 31 जनवरी : संसद का बजट सत्र आज सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के साथ शुरू हुआ। नए संसद भवन में संयुक्त सत्र के अपने पहले संबोधन में राष्ट्रपति ने पिछले 10 वर्षों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। राष्ट्रपति ने विशेष रूप से राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या में मंदिर बनाने की सौ साल की इच्छा पूरी हुई है. राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए सुधारों के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था सही दिशा में और सही गति से आगे बढ़ रही है।

आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों को स्थगित घोषित कर दिया गया है. दोनों कमरे कल फिर से शुरू होंगे। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल अंतरिम बजट पेश कर सकती हैं।

सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश प्रगति की नई ऊंचाई छू रहा है. उन्होंने विपक्षी सांसदों की निंदा की, जो “आदतन” संसद की कार्यवाही को बाधित करते हैं, और कहा कि सत्र “पश्चाताप करने और कुछ अच्छे पदचिह्न छोड़ने का अवसर लाता है।” वह सरकार बनाने के बाद पूर्ण बजट पेश करेंगे। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी अंतरिम बजट 1 फरवरी को.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *