बदमाशों ने रात के अंधेरे में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन 14 मकानों को ध्वस्त कर दिया, विरोध में सड़क जाम, तनाव

अगरतला, 27 जनवरी: रात के अंधेरे में बदमाशों ने 14 निर्माणाधीन मकानों को ध्वस्त कर दिया। इस घटना से खोई जिले के तेलियामुरा पुलिस स्टेशन के तहत कोलोय पारा में तीव्र तनाव पैदा हो गया है। घटना के विरोध में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान पाने वालों ने आज सड़क जाम कर दिया. उन्होंने उस क्षेत्र में दोबारा एसपीओ कैंप स्थापित करने की भी मांग की. बाद में स्थानीय विधायक और मंत्री विकास देबबर्मा और जिला पुलिस अधीक्षक, डीसीएम और बीडीओ के हस्तक्षेप से स्थिति नियंत्रण में आयी. सुरक्षा आश्वासन के आधार पर नाकाबंदी हटा ली गई।

घेराव करने वालों में से एक ने कहा कि पहले इस इलाके में ऐसी स्थिति नहीं थी. पिछले कुछ वर्षों से अपराधी सक्रिय हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 17 आवासों का निर्माण शुरू हो गया है। बीती रात उपद्रवियों ने 14 घरों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. शेष तीन घरों को मामूली क्षति हुई है। इसके अलावा उपद्रवियों ने सब्जी के खेत में भी तोड़फोड़ की.

इस संबंध में तेलियामुरा थाना ओसी राजीव देबनाथ ने बताया कि शुक्रवार की रात के अंधेरे में शरारती तत्वों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन 14 मकानों को ध्वस्त कर दिया. आज सुबह मामला संज्ञान में आते ही मकान लेने वालों ने विरोध जताया। उन्होंने सड़क जाम कर क्षेत्र में एसपीओ की बहाली की मांग की. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर भेजा गया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रभावित आवास प्राप्तकर्ताओं ने मंत्री विकास देबबर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक, डीसीएम और बीडीओ के हस्तक्षेप से नाकाबंदी हटा ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *