बच्चे को जन्म दे के माँ की मौत, मंत्री शुक्लचरण नोयतिया शांतिरबाजार जिला अस्पताल पहुंचे

शांतिरबाजार, 20 जनवरी: नवजात शिशु की मां की मौत की खबर सुनकर मंत्री और विधायक शुक्लाचरण नोयतिया शांतिरबाजार जिला अस्पताल पहुंचे.

घटना की रिपोर्ट के अनुसार, सब्रम उपमंडल के मायरा इलाके के निवासी राकेश त्रिपुरा की पत्नी जूली त्रिपुरा (21) ने कलचरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बच्चे को जन्म दिया। वहां जूली त्रिपुरा की बिगड़ती शारीरिक स्थिति को देखते हुए ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने शुक्रवार को जूली त्रिपुरा को शांतिर बाजार जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

यह भी ज्ञात है कि जूली त्रिपुरा का हीमोग्लोबिन कम होने के कारण जूली त्रिपुरा को शांतिर बाजार जिला अस्पताल में रक्त दाता बनाया गया था। बाद में जूली त्रिपुरा कुछ हद तक ठीक हो गईं। कुछ समय बाद नवजात शिशु की माँ की शारीरिक स्थिति बिगड़ने के कारण मृत्यु हो गई। नवजात शिशु की मां की मौत की खबर सुनकर जोलाईबारी निर्वाचन क्षेत्र के विधायक और मंत्री शुक्लाचरण नोयतिया और शांतिर बाजार निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रमोद रियांग जिला अस्पताल पहुंचे।

मरीज के परिवार ने शिकायत की है कि नवजात शिशु की मां की मौत चिकित्सकीय लापरवाही के कारण हुई है. मंत्री ने कहा कि राज्य में भाजपा और आईपीएफटी की सरकार आने के बाद सभी जिलों में चिकित्सा सेवाओं में काफी सुधार हुआ है. जिसमें शांतिर बाजार जिला अस्पताल की चिकित्सा सेवाओं में भी सुधार हुआ है।

मंत्री ने यह भी कहा कि नवजात बच्चे की मां की मौत की खबर सुनकर वह मौके पर पहुंचे और डॉक्टरों से बात की. उधर, नवजात शिशु की मां की रक्तस्राव न रुकने से शारीरिक परेशानी के कारण मौत हो गई। मंत्री और विधायक ने परिजनों से बात की और संवेदना व्यक्त की.

ReplyForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *