शांतिरबाजार उप-विभागीय शासक के कार्यालय में ब्रू शरणार्थियों का स्वागत

शांतिरबाजार, 13 जनवरी: शांतिरबाजार उपविभागीय शासक के कार्यालय में ब्रू शरणार्थियों का स्वागत किया गया है।

यह पता चला है कि शांति बाजार लौगांगसम एडीसी गांव में ब्रू शरणार्थियों के निपटान के लिए 30 हेक्टेयर भूमि निर्धारित की गई है। इस क्षेत्र में 633 परिवारों के रहने के लिए सरकार द्वारा मकान बनाये जायेंगे. त्रिपुरा ब्रू शरणार्थियों का 12वां नवीनतम शिविर शांतिर बाजार उपमंडल में है। वे सभी परिवार जिन्हें शांति बाज़ार में रहने के लिए नियुक्त किया गया है, विभिन्न कारणों से कई महीनों से शांति बाज़ार में अपने शिविरों में नहीं आ पाए हैं। ऐसे में पता चला है कि उन्हें पिछले 7 महीने से किसी भी तरह की सरकारी सहायता नहीं मिली है.

फिलहाल सभी लोग पीस मार्केट लौगांगसम एडीसी विलेज में अपने निर्धारित स्थान पर पहुंचने लगे हैं। अब से सभी को हर तरह की सरकारी सहायता मिलेगी. शुक्रवार की रात पहले चरण में इस शिविर में 54 लोग आये. वे यहीं से हर तरह का काम संभालेंगे. बाद में जब सभी कार्य पूरे हो जाएंगे तो 633 परिवार इस क्षेत्र में आकर रहेंगे।

शुक्रवार की रात शांतिर बाजार उपमंडल गवर्नर के कार्यालय में 54 लोगों को औपचारिक रूप से शामिल किया गया। जोलाईबारी निर्वाचन क्षेत्र के विधायक और मंत्री शुकलारन नोयतिया, शांतिर बाजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रमोद रियांग, शांतिर बाजार संभागीय शासक डॉ. जी. सरथ नायक, अवेदानंद वैद्य और अन्य उपस्थित थे। शांति बाजार में पहुंचे अतिथियों का सभी ने स्वागत किया। बाद में प्रशासनिक सहयोग से सभी को निर्धारित स्थान पर लाया गया. सभी को शांति बाजार उपमंडल के स्थायी निवासी के रूप में सभी आवश्यक दस्तावेज और सभी प्रकार की सरकारी सहायता शीघ्रता से प्रदान की जाएगी। ब्रू के लोग राज्य सरकार, केंद्र सरकार और शांति बाजार डिविजनल कमीशन से इस तरह का समर्थन और स्वागत पाकर बहुत खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *