उल्टे रथ की दुखद मौत की जांच रिपोर्ट से असंतुष्ट मुख्यमंत्री ने दोबारा जांच के आदेश दिये

अगरतला, 11 जनवरी: उल्टे रथ में करंट लगने से हुई दुखद मौत की जांच कर रही कमेटी की रिपोर्ट से मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा संतुष्ट नहीं हैं. इसलिए उन्होंने राजस्व विभाग को दोबारा जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया. 11वीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन आज विपक्ष के नेता अनिमेष देबबर्मा ने सीपीएम विधायक जितेंद्र चौधरी के साथ खाली समय में यह मुद्दा उठाया. तब मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की स्थिति स्पष्ट की.

संयोगवश, पिछले साल कुमारघाट में इस्कॉन द्वारा आयोजित अल्टो रथ में करंट लगने से बच्चों समेत 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी थी. राज्य सरकार ने घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की है. कल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने घटना की जांच के बारे में जानना चाहा तो मुख्यमंत्री ने बात को टाल दिया. लेकिन आज विपक्ष के नेता ने ऐन मौके पर इस मुद्दे को उठाया और मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमारघाट की दुखद घटना की जांच की जिम्मेदारी राजस्व विभाग को दी गयी है. लेकिन जांच रिपोर्ट के मूल्यांकन के बाद पाया गया कि और अधिक विस्तृत न्यायिक विश्लेषण की जरूरत है.

इस दिन उन्होंने जांच कमेटी की रिपोर्ट पर असंतोष जताया और कहा कि जांच रिपोर्ट में कई खामियां हैं. इसलिए उन्होंने विभाग को दोबारा जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *