पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए 41 आधुनिक लोगघाटों का निर्माण: पर्यटन मंत्री

अगरतला, 11 जनवरी: राज्य में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए 41 आधुनिक लोगघाटों का निर्माण और संचालन शुरू किया गया है। 10 और लोगघाट जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे। पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी ने आज विधानसभा के प्रश्नोत्तरी सत्र के दौरान विधायक मायलायु मोग के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह बात कही.

पर्यटन मंत्री चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए व्यापक पहल की है. इस पहल के हिस्से के रूप में, उज्जयंत पैलेस के सामने एक सप्ताहांत पर्यटन केंद्र, महल में एक लाइट एंड साउंड शो के साथ-साथ संग्रहालय को 365 दिनों तक खुला रखने की शुरुआत की गई है। नारकेलकुंज में हेलीपैड का निर्माण, डाम्बोर जलाशय में वॉटर स्कूटर/जेटस्की का शुभारंभ, पैराग्लाइडिंग सेवाएं शुरू की गईं। इसके अलावा स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट का निर्माण किया गया है। ऑनलाइन बुकिंग सेवा शुरू की गई है. प्रसाद परियोजना के माध्यम से माता त्रिपुरसुंदरी मंदिर के विकास के लिए बहुआयामी योजना अपनाई गई है।

पर्यटन मंत्री चौधरी ने कहा कि उन्नत पर्यटन केंद्रों को विकसित करने और पर्यटन केंद्रों के प्रति पर्यटकों का आकर्षण बढ़ाने के उद्देश्य से उनकोटी, चिरमुरा, कमलासागर, चतुरदास देवता मंदिर आदि पर्यटन केंद्रों के वित्तीय सहयोग से सौंदर्यीकरण करने की योजना बनाई गई है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में एशियाई विकास बैंक। स्वदेश दर्शन 2.0 परियोजना ने उनकोटी और अगरतला गंतव्यों को सुंदर बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *