मंत्री विकास देबवर्मा ने विधानसभा सत्र में प्रश्नोत्तरी सत्र के दौरान राज्य आदिवासी कल्याण विभाग में रिक्तियों के बारे में जानकारी दी।

अगरतला, 10 जनवरी : राज्य आदिवासी कल्याण विभाग में कई रिक्तियां हैं। चालू शीतकालीन सत्र में विधायकों के सवालों के जवाब में मंत्री विकास देबवर्मा ने कहा कि समूह ‘ए’ पद पर चार लोग, ‘बी’ पद पर 29 लोग, ‘सी’ पद पर 574 लोग हैं. ‘डी’ पद में 311 पद स्वीकृत हैं.

ग्रुप ‘ए’ पद पर 4 लोग, ग्रुप ‘बी’ पद पर 9 लोग, ग्रुप सी पद पर 281 लोग और ग्रुप डी पद पर 158 लोग कार्यरत हैं। इनमें एसटी, एससी की रिक्तियों की संख्या पर भी विधानसभा में सवाल उठाया गया है.

ग्रुप ‘ए’ पद में एससी, एसटी के लिए कोई रिक्ति नहीं है। ग्रुप ‘बी’ पदों के लिए एसटी के लिए 6 और एससी के लिए 1 रिक्तियां हैं: ग्रुप ‘सी’ पद पर 104 एसटी और 51 एससी रिक्तियां हैं, ग्रुप ‘डी’ पदों पर 13 एसटी रिक्तियां और 27 एससी रिक्तियां हैं।

जितेंद्र चौधरी ने उठाए और सवाल आखिरी नियुक्ति कब हुई थी? इस सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि आखिरी नियुक्ति जनवरी 2023 में ग्रुप सी में पांच और ग्रुप डी में 24 लोगों की हुई थी. विपक्ष ने रिक्त पद को तत्काल भरने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *