त्रिपुरा में रक्षा विभाग में 6891 रिक्तियां हैं

अगरतला, 8 जनवरी : राज्य रक्षा विभाग में वर्तमान में 6891 रिक्तियां हैं। 11वीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन आज प्रश्नोत्तरी सत्र के दौरान विधायक नारायण सरकार द्वारा उठाए गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री के प्रभारी मंत्री प्रणनजीत सिंह रॉय ने यह जानकारी दी. उनके मुताबिक रिक्तियां भरना एक सतत प्रक्रिया है. रक्षा विभाग में भी खाली पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा कि यह कहना संभव नहीं है कि रिक्ति कब भरी जायेगी.

रक्षा विभाग में रिक्तियों के बारे में विधानसभा में प्राप्त जानकारी के आधार पर सीपीएम विधायक नारायण सरकार ने अतिरिक्त सवाल उठाए और दावा किया कि राज्य की सुरक्षा रक्षा विभाग के हाथ में है. राज्य में दो आईआर बटालियन स्वीकृत की गयी हैं. भर्ती संभव नहीं है. लेकिन, अन्य भर्तियों में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. इसलिए उन्होंने मांग की कि रिक्ति भरने के लिए एक निश्चित तारीख दी जाए.

कांग्रेस विधायक गोपाल राय ने सवाल उठाया, एक साल से ज्यादा समय तक वैकेंसी रखना संभव नहीं है. ऐसे में क्या 1 साल के भीतर उन सभी रिक्तियों को भरना संभव होगा? जवाब में मंत्री प्रणजीत सिंह रॉय ने कहा कि प्रक्रिया जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *