लंबे समय बाद त्रिपुरा में कोरोना का साया, एक संक्रमित

अगरतला, 7 जनवरी: लंबे समय के बाद त्रिपुरा में कोरोना का साया देखने को मिला है। देशभर में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। त्रिपुरा में भी एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के मीडिया बुलेटिन में यह बात पता चली है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि चिंता की कोई बात नहीं है। कोरोना से संक्रमित व्यक्ति सामान्य है।

स्वास्थ्य विभाग के मीडिया बुलेटिन के अनुसार, पिछले 5 जनवरी को एकत्र किए गए नमूनों में से कुल 262 लोगों में से 36 लोगों की आरटी-पीसीआर और 226 लोगों की रैपिड एंटीजन द्वारा जांच की गई है। उसमें आरटी-पीसीआर से 1 व्यक्ति में कोरोना संक्रमण पाया गया। परिणामस्वरूप, दैनिक संक्रमण दर वर्तमान में 0.38 प्रतिशत है। लंबे समय बाद त्रिपुरा में कोरोना का 1 सक्रिय मरीज है।

संयोग से, त्रिपुरा में अब तक 108496 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 107487 संक्रमण से मुक्ति पाकर ठीक हो चुके हैं। फिलहाल राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 3.96 फीसदी है। इसी तरह रिकवरी रेट 99.07 फीसदी हो गया है। इस बीच मृत्यु दर 0.87 फीसदी रही। इसके अलावा त्रिपुरा में अब तक कोरोना से 939 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के मीडिया बुलेटिन में यह भी जानकारी मिली है कि पश्चिमी जिले में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुआ है। बाकी सात जिलों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। फिलहाल देशभर में कोरोना के 4049 सक्रिय मरीज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *