नेताजी स्कूल मैदान का उपयोग किसी भी प्रकार की पार्किंग के लिए नहीं किया जायेगा : मेयर

अगरतला, 5 जनवरी: नेताजी स्कूल मैदान में पार्किंग की कोई जगह नहीं होगी और राज्य सरकार का इस तरह का बल लगाने का कोई इरादा नहीं है। अगरतला पुर निगम के मेयर दीपक मजूमदार ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.

इस दिन उन्होंने कहा कि अगरतला शहर में ट्रैफिक दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. नतीजा, अब सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। कुछ दिन पहले एक बैठक में शहर में कुछ स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था के लिए चर्चा की गई थी। इसी तरह चर्चा हुई नेताजी स्कूल मैदान की. जब स्कूल अधिकारियों को सूचित किया गया तो वे सहमत नहीं हुए। नतीजा यह हुआ कि निगम इस सोच से दूर चला गया.

उनके मुताबिक, उस दिन बैठक में सिर्फ नेताजी स्कूल ही नहीं बल्कि कई अन्य वैकल्पिक जगहों पर भी चर्चा हुई. वह तो केवल आरंभिक चर्चा थी। लेकिन कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने शोर मचाना शुरू कर दिया कि नेताजी स्कूल मैदान या पार्किंग को नष्ट कर दिया जाएगा। प्रारंभिक चर्चा यह थी कि भूमिगत पार्किंग व्यवस्था उपरोक्त जमीन के समान ही होगी लेकिन एक एस्ट्रोटर्फ मैदान के साथ जिसे निगम और राज्य सरकार ने सुधारने की योजना बनाई है।

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि स्कूल अधिकारी सहमत नहीं थे, इसलिए इसे वापस लाया गया। इसी तरह निगम अगरतला शहर में कई और जगहों को पार्किंग स्थल बनाने की सोच रहा है. कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने स्कूल की चहारदीवारी और जल निकासी व्यवस्था के लिए 6 करोड़ रुपये आवंटित किये थे. ऐसे में उन्होंने संबंधित पक्षों से इस मामले पर राजनीति न करने का अनुरोध किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *