राज्य के विभिन्न भागों में भारत संकल्प यात्रा का विकास हुआ; लोग सेवा शिविरों का लाभ उठा रहे हैं

अगरतला, 5 जनवरी : सिपाहीजला जिले के सोनामुरा सब डिवीजन के कथलिया ब्लॉक के अंतर्गत निर्भयपुर ग्राम पंचायत के निर्भयपुर हाई स्कूल और उत्तरी महेशपुर पंचायत के कथलिया सामुदायिक भवन में गुरुवार को विकास भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया। दोनों कार्यक्रमों में विधायक बिंदु देबनाथ मौजूद रहीं. उन्होंने कहा कि देश की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रयास 2047 तक भारत को पूर्ण विकसित देश बनाना है. इसलिए उन्होंने सभी से विभिन्न सरकारी परियोजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया। इस अवसर पर कथलिया पंचायत समिति के अध्यक्ष पुष्प भौमिक, उपाध्यक्ष विश्वजीत पाल, ब्लॉक अतिरिक्त सामूहिक विकास अधिकारी रतन नंबर और अन्य उपस्थित थे। दोनों स्थानों पर आईईसी वैन और प्रशासनिक शिविर के माध्यम से केंद्रीय योजना की विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर स्थानीय लोगों में उत्साह देखा गया।

भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम गुरुवार को तुलसीखर ब्लॉक के रसराजनगर स्थित अखाड़ा हाउस और पद्मबिल ब्लॉक के पूर्वी रामचन्द्र घाट पर आयोजित किये गये। दोनों स्थानों पर छोटे पैमाने पर प्रशासनिक शिविर भी आयोजित किये जाते हैं। ग्रामीणों को प्रशासनिक शिविरों में स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाएँ प्राप्त होती हैं। वन विभाग की पहल के तहत गांव के लोगों को विभिन्न पेड़ों के पौधे सौंपे गये. इन दोनों आयोजनों में विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन के माध्यम से गांव के लोगों ने देश के प्रधानमंत्री के बहुमूल्य भाषण को सुना।

भारत संकल्प यात्रा तुलसीखार ब्लॉक के रसराजनगर के अखाड़ा हाउस और पद्मबिल ब्लॉक के पूर्वी रामचन्द्र घाट पर आयोजित की गई। दोनों जगहों पर प्रशासनिक कैंप लगा हुआ है. गाँव के लोगों को शिविरों में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सेवाएँ प्राप्त होती हैं। इन दोनों कार्यक्रमों में भारत संकल्प यात्रा द्वारा विकसित वैन के माध्यम से विभिन्न परियोजनाओं पर फिल्में दिखाई गईं। इसी तरह गांव के लोगों ने वैन से भारत के विकास पर प्रधानमंत्री का भाषण सुना. भवन भारत संकल्प यात्रा का आयोजन आज ही के दिन गोमती जिले के टेपनिया ब्लॉक के अमतली पंचायत क्षेत्र में हुआ था.

ReplyForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *