सुनु दा का निधन हो गया

अगरतला, 28 दिसंबर: त्रिपुरा विधानसभा के सदस्य और 7 रामनगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सुरजीत दत्ता (सुनु दा) का निधन हो गया है। बुधवार रात कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. मुख्यमंत्री प्रोफेसर डॉ. ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. माणिक साहा, सांसद बिप्लब कुमार देव, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा कौमिक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य समेत कई राजनेता।

संयोगवश, वह पिछले कुछ दिनों से शारीरिक बीमारी के कारण राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। बुधवार को उन्हें एयर एंबुलेंस से बेहतर इलाज के लिए विदेश ले जाया गया. लेकिन अंत बचाया नहीं जा सका. विधायक सुरजीत दत्ता ने बुधवार रात कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. उनके निधन की खबर फैलते ही रामनगर क्षेत्र में गहरा शोक छा गया.

बता दें कि उन्होंने सात बार रामनगर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की है. वह कांग्रेस गठबंधन सरकार के दौरान कार्य मंत्री थे। वह एक परोपकारी, खुले विचारों वाले व्यक्ति थे। उनकी लोकप्रियता ने स्थानीय लोगों के मन पर छाप छोड़ी। कुछ दिन पहले शारीरिक बीमारी के चलते उन्हें अगरतला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए बुधवार को कोलकाता ले जाया गया।

उनके निधन की खबर सुनकर मुख्यमंत्री प्रोफेसर डॉ माणिक साहा ने गहरा दुख व्यक्त किया है. इससे पहले रात में मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि आज, अनुभवी राजनेता और भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा विधायक सुरजीत दत्त सुनुदा ने ओही राज्य के एक अस्पताल में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। उनका निधन राज्य के राजनीतिक क्षेत्र में एक अपूरणीय क्षति है. इस मौत से मुझे गहरा दुख हुआ है. इस कठिन समय में शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

उनके निधन की खबर सुनने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद बिप्लब कुमार देव ने सोशल मीडिया पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, सुरजीत दत्त इस बात का ज्वलंत उदाहरण थे कि कैसे सभी संकीर्णताओं से ऊपर सर्वोच्च सेवा अवधारणा के साथ लोगों के दिलों में जगह बनाई जा सकती है। त्रिपुरा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के बाद से, सबसे बढ़कर एक अभिभावक को राजनीतिक गुरु के रूप में दादा के मार्ग दर्शन और स्नेह प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मैंने आज एक माता-पिता को खो दिया।

इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने देर रात सोशल मीडिया पर सुरजीत दत्त के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, ”रामनगर के लोकप्रिय विधायक और जन नेता सुरजीत दत्त के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है.” सदैव जन कल्याण के लिए समर्पित, विशाल हृदय के स्वामी सुरजीत दत्त का निधन एक युग का अंत है। उन्होंने हमें जनसेवा का एक नया शब्द सिखाया है. मैं उनसे आखिरी बार आईएलएस अस्पताल में मिला था।’ मैं उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ।

परिवहन मंत्री सुशांत चौधरी ने दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ”रामनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक, त्रिपुरा की राजनीति में एक उज्ज्वल व्यक्तित्व और वाम विरोधी आंदोलन के सेनानियों में से एक सुरजीत दत्ता की मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है।” एक लंबे समय। यकीन नहीं हो रहा कि सुरजीत बाबू हमारे बीच नहीं रहे! उनके शोक संतप्त परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। मैं सर्वशक्तिमान ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

कृषि मंत्री रतन लाल नाथ ने दुख जताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, राज्य की राजनीति में एक युग का अंत हो गया. राज्य की संसदीय राजनीति गिर गयी. सबके चहेते, रामनगर के बेताज बादशाह सुरजीत दत्ता उर्फ ​​सुनुदा का निधन हो गया। लंबे राजनीतिक सफर के दौरान मेरी उनसे कई बार मुलाकात हुई है. वे वाम-विरोधी राजनीति के माहिर खिलाड़ी थे। उनका निधन रामनगर की जनता और मेरे व्यक्तिगत जीवन के साथ-साथ राज्य की जनता के लिए एक अपूरणीय क्षति है। इस कठिन समय में उनके प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ। मैं परम दयालु ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। शांति से सो जाओ सुनुदा.

कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने भी शोक व्यक्त किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, मुझे इस खबर से बहुत दुख हुआ है कि विधायक सुरजीत दत्त (सुनु दा) अब हमारे बीच नहीं रहे। मेरे लिए इस ‘मृत समाचार’ पर विश्वास करना बहुत कठिन और दर्दनाक है।

फिर भी प्रकृति का एक सख्त नियम है ‘जम्मेली मोरीते होबो अमर के कोठा काबे’, कल रात हमारे पूर्व राज्य मंत्री, त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान त्रिपुरा विधान सभा के माननीय सदस्य सुरजीत दत्ता इस दुनिया को छोड़कर चले गए। सुनु दा नेई का अर्थ है एक राजनीतिक अध्याय का अंत और राजनीतिक क्षेत्र में एक चमकते सितारे का पतन। वह अपने जीवनकाल में सदैव लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहे। उन्होंने अपने जीवन के हर पल में लोगों की यथासंभव सेवा की है। उनका निधन निस्संदेह राज्य की राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

मैं दिवंगत पूर्व मंत्री सुरजीत दत्त की आत्मा के लिए सर्वशक्तिमान ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। मैं उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त करता हूं।

बता दें कि अपने लंबे राजनीतिक करियर में वह ज्यादातर समय कांग्रेस में ही रहे। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष से लेकर मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभाली है. बाद में वह तृणमूल कांग्रेस और अंततः भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *