भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य 2047 तक देश की रूपरेखा प्रस्तुत करना है: प्रतिमा

अगरतला, 27 दिसंबर: विकासशील भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य वर्ष 2047 तक देश की रूपरेखा प्रस्तुत करना है। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर वर्ष 2047 तक के लिए त्रिपुरा की रूपरेखा तैयार की गई है। केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा कि भारत संकल्प यात्रा आज चारिलम ब्लॉक के अंतर्गत उत्तरी चारिलम ग्राम पंचायत में विकसित हुई।

इस दिन उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता ने उन्हें प्रधान सेवक के रूप में जिम्मेदारी दी है. पिछले 9 वर्षों में इसने उस जिम्मेदारी को किस हद तक पूरा किया है, यह विकसित होती भारत संकल्प यात्रा में दिखाई देगा। इसलिए उन्होंने 15 नवंबर से वह यात्रा शुरू की.

अपने शब्दों में कहें तो प्रधानमंत्री ने आम लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए कुल 17 परियोजनाएं शुरू की हैं. लोगों तक सुविधाएं पहुंचाने के लिए मोदी की गारंटी गाड़ी घर-घर तक पहुंच चुकी है।

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि वाम युग में आम लोग अपनी समस्या प्रमुख और उपप्रमुख को नहीं बता पाते थे. उनके सामने अपनी समस्याएँ प्रस्तुत करना कल्पना की बात थी। लेकिन आज गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हाशिए पर खड़े त्रिपुरा के लोगों से बात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *