प्री-बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक, कांग्रेस और वामपंथी छात्र संगठनों ने शिक्षा भवन का किया घेराव

अगरतला, 26 दिसंबर: प्री-बोर्ड परीक्षा के 10वीं कक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने पर कांग्रेस और वामपंथी छात्र संगठनों ने आज विरोध प्रदर्शन किया। इस दिन दो संगठनों ने शैक्षणिक भवन का घेराव कर प्रदर्शन किया. उनकी मांग है कि घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए और उचित सजा दी जाए. इसी मांग को लेकर आज प्रदेश युवा कांग्रेस और एनएसयूआई और एसएफआई और टीएसयू ने शिक्षा भवन के आसपास धरना दिया.

युवा कांग्रेस के एक नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार के शासनकाल में राज्य में शिक्षा व्यवस्था खराब हो गई है. यहां शिक्षा व्यवसाय बन गयी है. आरोप है कि उन शिक्षा कारोबारियों ने परीक्षा का पेपर लीक किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि परीक्षा प्रश्नपत्र लीक होने के पीछे शिक्षा दफर के स्टाफ का एक हिस्सा शामिल है. इसलिए संगठन की मांग है कि घटना में शामिल आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए.

इसके अलावा एसएफआई के एक छात्र युवा नेता ने शिकायत की है कि राज्य में पैसे के बदले प्रश्नपत्र लीक किये जा रहे हैं. राज्य सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. क्योंकि परीक्षा के दौरान ही छात्रों के प्रश्नपत्र लीक हो जाने से छात्र अनिश्चित भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *