लापता बेटी को वापस पाने के लिए पिता समाचार मीडिया में

शांतिरबाजार, 26 दिसंबर: पिछले बुधवार 20 तारीख को वह घर के बगल वाले इलाके में गए थी पर  घर नहीं लौटी. लापता नाबालिग लड़की को ढूंढने के लिए हताश पिता ने मीडिया का रुख किया।

घटना के विवरण के अनुसार, शांतिर बाजार उप-विभाजन के बीरचंद्र रतचरा की एक नाबालिग लड़की बुधवार 20 तारीख को अपने घर के पास एक पार्टी करने के बाद घर नहीं लौटी। काफी खोजबीन के बाद भी नाबालिग लड़की का कोई पता नहीं चलने पर परिवार ने मनपाथर चौकी पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई। आखिरकार लाचार पिता ने लापता बेटी को ढूंढने के लिए मीडिया का रुख किया।

उन्होंने बताया कि मोनाईपाथर इलाके का रहने वाला अमल नोवतिया उनकी नाबालिग बेटी को मेले से ले गया. सूत्रों के मुताबिक, अमल नोवतिया शादीशुदा हैं। उनका 5 साल का बच्चा है और उनकी पत्नी फिलहाल गर्भवती हैं. ऐसे में आलम नवातिया ने अपनी पत्नी को छोड़कर एक नाविक लड़की से शादी कर ली. वर्तमान में शांतिर बाजार उप-विभागीय मजिस्ट्रेट बाल विवाह को रोकने के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं और जब किसी नाबालिग लड़की की शादी की सूचना उप-विभागीय मजिस्ट्रेट को दी जाती है तो वह त्वरित कार्रवाई करते हैं।

अब नाबालिग के पिता को इस खबर के बाद उम्मीद है कि जिला मजिस्ट्रेट और अभियोजन पक्ष शीघ्रता से उनकी नाबालिग बेटी को छुड़ाने में सफल होगा और नाबालिग का अपहरण करने वाले लड़के को कानून के मुताबिक सजा देगा. अब देखना यह है कि सरकार इस संबंध में किस तरह की कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *