सरकार ने इस सीजन में राज्य के 49 स्थानों पर किसानों से रियायती मूल्य पर 50,000 मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है

अगरतला, 20 दिसंबर : खाद्य सार्वजनिक खरीद एवं उपभोक्ता विभाग की संयुक्त पहल पर राज्य के किसानों से 2183 टका प्रति क्विंटल के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चालू खरीफ सीजन के दौरान उत्पादित धान की खरीद का कार्यक्रम 11 दिसंबर से शुरू हो गया है। मामले तथा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा राज्य में 49 स्थानों पर प्रारंभ किया गया है इस साल राज्य सरकार ने किसानों से 50,000 मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है.

इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, कृषि और किसान कल्याण विभाग के मंत्री रतन लाल नाथ और खाद्य, सार्वजनिक खरीद और उपभोक्ता मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी ने बुधवार दोपहर सचिवालय के वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बैठक की।

इस दिन खाद्य लोक अधिप्राप्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग तथा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राज्य के 49 धान क्रय केंद्रों पर किसानों से चल रही धान खरीद से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों की जांच के लिए यह बैठक आयोजित की गई थी. कृषि एवं किसान कल्याण.

बैठक में राज्य के विभिन्न उप-विभागों के उप-विभागीय शासक, विभिन्न पंचायत समितियों के अध्यक्ष, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपायुक्त, कृषि पर्यवेक्षक और खाद्य विभाग के विभिन्न स्तरों के अधिकारियों ने वर्चुअल रूप से भाग लिया।

सम्मेलन में उपस्थित अधिकारियों द्वारा कृषि मंत्री एवं खाद्य मंत्री को वर्तमान धान अधिप्राप्ति से संबंधित विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया गया एवं निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने हेतु आवश्यक सुझाव दिये गये.

वीडियो कॉन्फ्रेंस में अन्य लोगों के अलावा, खाद्य और जनसंख्या विभाग के निदेशक निर्मल अधिकारी, कृषि और किसान कल्याण विभाग के निदेशक शरदिंदु दास और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *