17 दिसंबर को हुए रेप मामले का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है

सब्रम, 19 दिसंबर:- 17 दिसंबर को बलात्कार मामले में शामिल पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (एम) स्थानीय समिति के सदस्यों में से एक अन्यकुमार त्रिपुरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

  घटना के विवरण के अनुसार, दक्षिण जिला सब्रम सब-डिवीजन के रूपाइचारी ब्लॉक के अंतर्गत केंटामणि पारा निवासी एक विकलांग लड़की को लेकर गैरीबार्ट के साथ झगड़ा कर रहा था। ऐसे में 1 दिसंबर की शाम जब दिव्यांग लड़की अपने घर के बगल वाले स्कूल के मैदान में गई तो सीपीआईएम बंकुल लोकल कमेटी के सदस्यों में से एक और पूर्व बीसी चेयरमैन अन्यकुमार त्रिपुरा, जिनकी उम्र करीब 61 साल है और एक पड़ोस के ही रहने वाले ने दिव्यांग बच्ची को पास के जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. मनबढ़ सीपीआईएम नेता ने घटना के बारे में किसी को न बताने की धमकी दी. ऐसे में शारीरिक स्थिति बिगड़ती देख दिव्यांग बच्ची की मां दिव्यांग लड़की ने चोरी-छिपे इलाके के कुछ लोगों को बताया।

  घटना की सूचना आज दोपहर को दी गई और क्षेत्र के इन सभी लोगों की मदद के लिए कल यानी 18 दिसंबर की दोपहर को बंकुल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

स्वास्थ्य केंद्र के ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ. कपलाईती त्रिपुरा ने तथ्यों की जांच की और पत्रकारों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद, परिवार के सदस्यों ने सब्रम पुलिस स्टेशन में बलात्कार के आरोपी अन्या कुमार त्रिपुरा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस मामले की जानकारी मिलते ही सबरूम पुलिस स्टेशन ने अपने प्रभारी ओसी अपु दे अन्यकुमार त्रिपुरा को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ सबरूम पुलिस स्टेशन द्वारा धारा 71 के तहत आईपीसी की धारा 341,376 के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपी को आज सबरूम कोर्ट भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *