प्रधानमंत्री ने संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे को राष्‍ट्रीय सुरक्षा का मामला बताते हुए सभी राजनीतिक दलों से इस पर राजनीति न करने का आग्रह किया

नई दिल्ली १७ दिसंबर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद की सुरक्षा में सेंध पर चिंता जताते हुए इसे गंभीर मामला बताया है। प्रधानमंत्री ने एक हिंदी समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में राजनीतिक दलों से इसका राजनीतिकरण न करने का आग्रह किया क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। श्री मोदी ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने जांच के आदेश दिये हैं और साजिश का पर्दाफाश हो जायेगा। संसद सुरक्षा में सेंध को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताते हुए उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां मामले की गहराई से जांच कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद में सेंध मामले की गहन जांच की जानी चाहिए ताकि ऐसी घटना दोबारा न हो सके। श्री मोदी ने कहा कि अपराधियों और घटना में शामिल तत्वों के इरादे जानना महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों से संसद में रचनात्मक भूमिका निभाने का अनुरोध किया क्योंकि इस मुद्दे को लेकर संसद के चालू सत्र की कार्यवाही पिछले दो दिनों से स्थगित हुई है। इससे पहले बृहस्पतिवार को हुई बैठक में वरिष्ठ मंत्रियों को संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया था। उन्होंने मुद्दे का राजनीतिकरण करने के प्रति आगाह किया था और भविष्य में सुरक्षा सेंध जैसी घटनाओं बचने के लिए सामूहिक एहतियाती उपाय करने का अनुरोध किया था। संसद सुरक्षा में सेंध की घटना बुधवार को उस समय हुई थी जब दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में घुस गए थे और कनस्तरों से पीले रंग के धुंए छोड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *