विकास परियोजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए विभाग आपस में समन्वय बनायें: राज्यपाल

कैलाशहर, 13 दिसंबर : राज्यपाल इंद्रसेन रेड्डी नल्लू ने आज दोपहर कैलाशहर के सर्किट हाउस के कॉन्फ्रेंस हॉल में उनकोटी जिले के जिलाधिकारियों और विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बातचीत की। चर्चा के दौरान राज्यपाल ने कहा कि विकास परियोजना को क्रियान्वित करने के लिए विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें. राज्यपाल इंद्रसेन रेड्डी नल्लू का कैलाशहर पहुंचने पर जिलाधिकारी राजीव दत्ता ने स्वागत किया। राज्यपाल को रक्षा बलों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

राज्यपाल ने जिलाधिकारी एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विचारों के आदान-प्रदान के दौरान जिले की विभिन्न विकास परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो परियोजनाएं अंतिम चरण में हैं, उन्हें 15 फरवरी तक पूरा कर लिया जाए। संयोग से, राज्यपाल ने कहा कि अगर कोई बाल विवाह को बढ़ावा देता है, तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए। योग्य विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति की व्यवस्था की जानी चाहिए। जिन कस्बों में सड़क, बिजली और पेयजल कनेक्शन नहीं है, वहां तय अवधि में ये सभी सेवाएं शीघ्रता से पहुंचाई जाएं। राज्यपाल ने बागवानी एवं भूमि संरक्षण विभाग के अधिकारियों को किसानों की आय बढ़ाने के लिए लाल ताड़ के पेड़ों की खेती को प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया।

बातचीत के दौरान राज्यपाल ने किसानों को ड्रैगन फ्रूट और अनानास उगाने के लिए प्रोत्साहित करने पर भी जोर दिया. इसके अलावा राज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने की सलाह दी. अधिकारियों के साथ इस बैठक में राज्यपाल के सचिव उत्तम कुमार चकमा, उनकोटी जिले के पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती, कुमारघाट और कैलाशहर के उप-जिलाधिकारी, जिले के विभिन्न ब्लॉकों के बीडीओ और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *