सरकार को नींद में रखकर बांग्लादेश में प्याज की तस्करी की जाती है, व्यापारी कीमत वृद्धि के लिए जिम्मेदार मानते हैं

अगरतला, 12 दिसंबर: सरकार को नींद में रखकर बांग्लादेश में प्याज की तस्करी की जाती है। इसका मुख्य कारण पिछले दो दिनों से बाजार में प्याज की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है.प्याज 58 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बिक रहा है. ऐसी जानकारी आज महाराजगंज बाजार में सदर अनुमंडल प्रवर्तन दल की कार्रवाई में सामने आयी है.

इस दिन खाद्य नियंत्रक प्रदीप भौमिक ने बताया कि आज मुख्यालय की प्रवर्तन टीम महाराजगंज बाजार गयी थी. कार्रवाई में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती गयी है. चावल का स्टॉक कम होने पर बाजार की एक उचित मूल्य की दुकान को सील कर दिया गया है।

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि आज बाजार में प्याज की दुकान का दौरा किया गया.प्याज की कीमत पहले की तुलना में बढ़ी है. अब प्रति क्विंटल प्याज 58 रुपये की दर से बिक रहा है. यह सामान्य से अधिक है. बाजार में अलग-अलग व्यापारी प्याज की अलग-अलग कीमतें रख रहे हैं. इस बारे में जब कारोबारियों से पूछताछ की गई तो सनसनीखेज जानकारी सामने आई।

उन्होंने कहा कि बाजार में एक व्यापारी ने दावा किया कि बांग्लादेश में प्याज की तस्करी की जा रही है. इसका मुख्य कारण पिछले दो दिनों से बाजार में प्याज की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि दिन की कार्रवाई के दौरान प्याज के स्टॉक में अनियमितता पाए जाने पर एक व्यापारी की दुकान बंद कर दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *