राज्य के सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश, सीएम से हस्तक्षेप की मांग सीपीआईएम राज्य सचिव ने की

अगरतला, 12 दिसंबर: हाल ही में दक्षिण जिले के बिलोनिया उप-मंडल के अंतर्गत दिमाटलिस में एक मस्जिद पर हिंदू सुरक्षा मंच नामक एक संगठन ने पुरातन जगन्नाथ मंदिर होने का दावा किया है। इस मुद्दे को लेकर राज्य के एक हिस्से के लोग सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए सीपीआईएम के राज्य सचिव जीतेंद्र चौधरी ने राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की.

श्री चौधरी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 10 दिसंबर को राजनगर दिमतली में आयोजित एक समारोह में वर्तमान राज्य के मुख्यमंत्री प्रो. (डॉ.) माणिक साहा ने पुराने जगन्नाथ मंदिर के शिलालेख के साथ एक छोटा सा स्मारक दिया. उस मस्जिद की तस्वीर. मुख्यमंत्री ने भी इसे स्वीकार कर लिया. इसने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के मन में घाव पैदा कर दिया है.’ उन्होंने दावा किया कि राज्य के एक हिस्से के लोग संघर्ष को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने शिकायत की कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को उस मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका जा रहा है. इसलिए पुलिस ने मस्जिद के बाहर बैरिकेड लगा दिया है. त्रिपुरा में पुलिस द्वारा इतिहया को मस्जिदों में नमाज अदा करने से रोका जा रहा है। यह एक तरह की धार्मिक गुदगुदी देने की कोशिश है. इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले में जल्द हस्तक्षेप की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *