मध्‍य प्रदेश में एक चरण के विधानसभा चुनाव और छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार आज शाम समाप्त हो जाएगा

नई दिल्ली 15 नवंबर: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार में अब कुछ घंटे का समय शेष रह गया है, इसलिए सभी राजनीतिक दलों के नेता आज शाम छह बजे तक धुआंधार प्रचार में जुटे रहेंगे। इस प्रकार, मध्य प्रदेश में होने वाले एक चरण के विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम समाप्त हो जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​​​नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को राज्‍य में प्रचार की जिम्‍मेदारी दी है।

कांग्रेस के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी मतदाताओं का समर्थन जुटाने के लिए प्रचार करेंगे।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ग्‍वालियर चम्‍बल क्षेत्र में प्रचार पर अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी और जनता दल-यू के नेता भी प्रचार में पीछे नहीं है।

इसी प्रकार, छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए भी प्रचार अभियान आज शाम को समाप्त हो जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बेमेतरा और कोरबा जिले में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा कर रहे हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बेमेतरा जिले के नवागढ़ में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार में लगे हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आज बेमेतरा में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 928 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में 1 करोड़ 63 लाख 14 हजार 479 मतदाता 17 तारीख को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। दूसरे चरण के लिए राज्य में कुल 18 हजार 833 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। इससे पहले चुनाव के पहले चरण में 07 नवंबर को 20 सीटों पर मतदान हुआ था।

सभी पांच चुनावी राज्यों-मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *