छत्तीसगढ़ में भाजपा-सरकार अधिक क़ीमत पर ज़्यादा धान ख़रीदेगीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 13 नवंबर: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि छत्‍तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी सरकार ऊंचे मूल्‍य पर अधिक धान की खरीद करेगी। आज छत्‍तीसगढ़ के मुंगेली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने किसानों को उनके उत्‍पाद पर बोनस देने का भी वादा किया।

श्री मोदी राज्‍य में विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में भाजपा उम्‍मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे थे। उन्‍होंने आजादी के कई दशकों बाद भी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्‍य पिछड़े वर्गों के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार बताया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वोट बैंक की राजनीति और तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक नीचे जा सकती हैं। श्री मोदी ने कहा कि वे राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए सभी वायदों को समयबद्ध सीमा में पूरा करेंगे।

प्रधानमंत्री ने लोगों से राज्‍य में डबल इंजन सरकार यानी केन्‍द्र और राज्‍य दोनों स्‍तरों पर भाजपा सरकार लाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने महादेव ऐप घोटाले का भी मुद्दा उठाया और कांग्रेस पार्टी एवं मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल पर बड़े पैमाने पर भ्रष्‍टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि मुख्‍यमंत्री को इस घोटाले से कितना धन मिला और इसमें से कितना पार्टी हाई-कमान को भेजा गया।

श्री मोदी ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में केन्‍द्र की भाजपा सरकार दवाइयों में 80 प्रतिशत तक की छूट उपलब्‍ध करा रही है और आयुष्‍मान योजना के जरिए गरीबों का निशुल्‍क उपचार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र सरकार उर्वरक सब्‍सिडी पर लाखों रुपये व्‍यय कर रही है।

श्री मोदी ने कहा कि महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ में महिलाओं की मदद करेगी। राज्‍य में हस्‍तशिल्‍प उद्योग को बढ़ावा देने की योजनाओं का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार राज्‍य के स्‍थानीय उत्‍पादों के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार उपलब्‍ध कराने की दिशा में काम कर रही है। श्री मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार के राज्‍य की सत्‍ता में आने के बाद तीर्थ स्‍थलों को विकसित किया जाएगा।
कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता और मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्‍द्र की भाजपा सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *