मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान और तेलंगाना में चुनाव प्रचार जोरों पर, प्रधानमंत्री ने सतना में जनसभा को संबोधित किया

नई दिल्ली 9 नवंबर: मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तथा अन्‍य दलों के शीर्ष नेता आज राज्‍य में प्रचार में जुटे हुए हैं। छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार चरम पर है। दूसरे चरण में 17 नवम्बर को 70 सीटों के लिए मतदान होगा। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। 

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नाम वापसी का आज अंतिम दिन है। राज्‍य में विधानसभा के सभी 200 निर्वाचन क्षेत्रों में 25 नवम्‍बर को मतदान कराया जाएगा। उधर, तेलंगाना में कल नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन है। यहां 119 निर्वाचन क्षेत्रों में 30 नवम्‍बर को मतदान होगा।  

इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सतना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के लिए चार करोड़ पक्के मकान बनाए हैं, लेकिन उन्होंने खुद के लिए एक मकान भी नहीं बनाया। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश उन राज्यों में एक है जहां गरीबों के लिए लाखों मकान बनाए गए हैं। सतना में भी निर्धनों को एक लाख 32 हजार मकान दिए गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मतदाता का एक वोट भी मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को फिर सरकार बनाने में मदद देगा, दिल्ली में भाजपा सरकार को मजबूत करेगा और भ्रष्ट कांग्रेस को मध्य प्रदेश की सत्ता से दूर रखेगा। इसका अर्थ होगा – एक वोट तीन चमत्कार। श्री मोदी ने कहा कि यह त्रिशक्ति के समान है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद कांग्रेस द्वारा सृजित 10 करोड़ फर्जी लाभार्थियों के नाम रिकार्ड से हटाए गए हैं जो सरकारी योजनाओं का अनुचित लाभ ले रहे थे, इस प्रकार सरकार ने लोगों के 2.75 करोड़ रुपये की बचत की है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार महत्वाकांक्षी रामायण सर्किट परियोजना पर काम कर रही है, जिसमें चित्रकूट शामिल है। इस परियोजना से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और इस क्षेत्र का समग्र विकास होगा। पूरे विश्व में भारत की बढ़ती प्रतिष्ठा का उल्लेख करते हुए श्री मोदी ने कहा कि आज भारत की आवाज पूरे विश्व में सुनी जाती है। उन्होंने कहा कि जनता का वोट ऐसे चमत्कार कर सकता है कि देश के शत्रुओं के पैरों के नीचे की जमीन खिसक जाए।  प्रधानमंत्री आज लगातार तीसरे दिन मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *