देश और विशेषकर युवाओं के भविष्य के लिए आगामी 25 वर्ष अत्यंत महत्वपूर्ण हैः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 8 नवंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का आह्वान किया है कि वे सोच-समझ कर मतदान करें, क्योंकि आगामी 25 वर्ष राष्ट्र, मध्य प्रदेश और हमारे युवाओं के भविष्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि युवा देश की प्रगति सुनिश्चित करेंगे।

श्री मोदी मध्य प्रदेश के दमोह में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ये चुनाव सिर्फ विधायक चुनने के लिए नहीं हैं, बल्कि मध्य प्रदेश के विकास को नई दिशा प्रदान करने के लिए हैं।

कांग्रेस पार्टी को झूठे वायदों की गारंटी बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास असत्य पर आधारित रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा झूठे वायदे करती रही है।

श्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जनकल्याण की दिशा में कदम उठाए हैं। भारतीय जनता पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत कार्यक्रम के अंतर्गत पांच लाख रुपये तक निशुल्क उपचार उपलब्ध होने से निर्धन परिवारों की एक लाख करोड़ से अधिक की बचत हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अभी तक चार करोड़ मकान बनाए जा चुके हैं।

 किसान सम्मान निधि के बारे में श्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार इस कार्यक्रम के अंतर्गत 12 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर रही है, जबकि कांग्रेस ने ऋण माफी के नाम पर केवल झूठे वायदे किये थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *